logo-image

पाक आईएसपीआर ने जनरल फैज हमीद के बारे में राजनेताओं की टिप्पणियों की निंदा की

पाक आईएसपीआर ने जनरल फैज हमीद के बारे में राजनेताओं की टिप्पणियों की निंदा की

Updated on: 13 May 2022, 08:45 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने राजनेताओं द्वारा पूर्व डीजी-आईएसआई लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के बारे में की गई असंगत टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दी है, जो इस समय कमान संभाल रहे हैं।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सेना की इलेवन कोर को पेशावर फसल के रूप में भी जाना जाता है।

आईएसपीआर ने गुरुवार को एक बयान जारी कर राजनेताओं द्वारा किसी का नाम लिए बिना टिप्पणी की निंदा की।

आईएसपीआर ने कहा कि पेशावर कोर दो दशकों से अधिक समय से आतंकवाद के खिलाफ राष्ट्रीय युद्ध का नेतृत्व करने वाली पाकिस्तानी सेना का एक शानदार गठन है।

सबसे सक्षम और पेशेवर अधिकारियों में से एक को इस प्रतिष्ठित गठन का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सेना के मीडिया विंग ने कहा कि हाल ही में कोर कमांडर पेशावर के बारे में महत्वपूर्ण वरिष्ठ राजनेताओं द्वारा की गई अविवेकपूर्ण टिप्पणियां बहुत अनुचित हैं।

इस तरह के बयान संस्था और उसके नेतृत्व के सम्मान और मनोबल को कमजोर करते हैं। यह उम्मीद की जाती है कि देश का वरिष्ठ राजनीतिक नेतृत्व उस संस्था के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने से परहेज करेगा।

पिछले कुछ दिनों में कम से कम तीन पाकिस्तानी राजनेताओं ने जनरल फैज हमीद के बारे में टिप्पणी की है।

पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी नेता आसिफ अली जरदारी ने बुधवार को कराची में अपनी प्रेस कांफ्रेंस के अंत में कहा था कि पेशावर कोर का नेतृत्व करने के लिए तैनात किए जाने के बाद हमीद को कोना दिया गया था।

पीपीपी नेता को तुरंत अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने स्पष्ट किया कि यह एक ऑफ-द-कफ टिप्पणी थी।

गुरुवार को मरियम नवाज शरीफ को ख्वाजा आसिफ के उस बयान पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि एक सक्षम व्यक्ति, जिस पर कोई धब्बा नहीं है, उसे सेना प्रमुख बनना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.