News Nation Logo

डेनमार्क ने कोविड के लिए आकस्मिक रणनीति की घोषणा की

डेनमार्क ने कोविड के लिए आकस्मिक रणनीति की घोषणा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Sep 2021, 03:10:01 PM
Denmark announce

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोपेनहेगन: डेनमार्क सरकार द्वारा गठित विशेषज्ञ समूह ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें कोविड-19 की स्थिति के लिए आकस्मिक रणनीति की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डेनमार्क ने कोविड -19 को सामाजिक रूप से गंभीर बीमारी से आम तौर पर खतरनाक बीमारी में रेस्ट्रिक्शन और लगभग सभी प्रतिबंध 10 सितंबर को हटा दिए गए थे।

इसके अलावा, विशेषज्ञ समूह ने सिफारिश कि कोविड -19 के खिलाफ दीर्घकालिक रणनीति को जितना संभव हो उतने राष्ट्रीय बंद से बचने के लिए महामारी नियंत्रण, अर्थव्यवस्था, भलाई और सार्वजनिक स्वास्थ्य के बीच संतुलन बनाना चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है, नए और संभावित रूप से अधिक चिंताजनक वायरस वेरिएंट सामने आ सकते हैं, साथ ही यह तथ्य भी है कि कोविड -19 अन्य श्वसन संक्रमणों के साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए एक चुनौती बन सकता है, खासकर आने वाली सर्दियों में।

निर्यात समूह ने कहा कि डेल्टा संस्करण ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आने वाले वर्षों में हमें डेनमार्क में कोरोनावायरस के साथ रहना होगा।

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में वायरोलॉजी के प्रोफेसर, समूह के सदस्य एस्ट्रिड इवर्सन ने कहा, चिंता करने के कारण थे डेनमार्क के बाहर सबसे अधिक संभावना है, नए वैरिएंट उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए हमें आगे और पांचवीं लहर दोनों के लिए तैयार रहना चाहिए।

पिछले 24 घंटों में, स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) ने 370 नए कोविड -19 संक्रमण और तीन मौतें दर्ज कीं, जिससे राष्ट्रीय कुल 353,431 मामले और 2,617 मौतें हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Sep 2021, 03:10:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.