logo-image
लोकसभा चुनाव

डेनमार्क: कोपेनहेगन के मॉल में अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत; कई घायल

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के एक शॉपिंग मॉल में अंधाधुंध फायरिंग की खबर आ रही है, जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई. फायरिंग की इस घटना में 3 लोगों की हालत बेहद नाजुक है, तो कई और लोग घायल हैं. डेनमार्क पुलिस ने...

Updated on: 04 Jul 2022, 07:33 AM

highlights

  • डेनमार्क की राजधानी में अंधाधुंध फायरिंग
  • डेनिस मूल के युवक ने की फायरिंग
  • 3 लोगों की मौत, 3 गंभीर; कई सारे अन्य लोग भी घायल

नई दिल्ली:

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के एक शॉपिंग मॉल में अंधाधुंध फायरिंग की खबर आ रही है, जिसमें कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई. फायरिंग की इस घटना में 3 लोगों की हालत बेहद नाजुक है, तो कई और लोग घायल हैं. डेनमार्क पुलिस ने बाद में हमलावर को गिरफ्तार कर लिया. कोपेनहेगन पुलिस चीफ सोरेन थॉमसन ने बताया कि इस हमले का आतंकवादी लिंक भी हो सकता है, इस बात से अभी इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है.

कई जगहों पर हमला?

एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये हमला करीब करीब वैसा ही था, जैसे कुछ समय पहले अमेरिका में एक स्कूल में हमला हुआ था. इस मामले में 22 साल का आरोपित व्यक्ति डेनिश मूल का ही है. जिसने मूविंग साइड में कई जगहों पर गोलीबारी की. वो एक जगह से दूसरी जगह जाता रहा और फायरिंग करता रहा. इस हमले में काफी लोग घायल हुए हैं, जिसमें 3 की हालत गंभीर है. तीन की मौत हो चुकी है. इस हमले में घायल लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे की अग्निपरीक्षा आज, सदन में साबित करेंगे बहुमत

नस्ली हमला?

कोपेनहेगन पुलिस चीफ सोरेन थॉमसन ने बताया कि हमला 22 साल का 'एथनिक डेन' है. उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं रहा है. इस हमले के पीछे नस्लवादी सोच हो सकती है. ये भी हो सकता है कि ये हमला आतंकवाद से जुड़ा हो.