logo-image

युगांडा में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 6 तक पहुंची (लीड 1)

युगांडा में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 6 तक पहुंची (लीड 1)

Updated on: 06 Sep 2021, 04:25 PM

कंपाला:

पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि युगांडा की राजधानी कंपाला में एक निमार्णाधीन इमारत के गिरने से मरने वालों की संख्या 3 से बढ़कर छह हो गई है, जबकि अब तक सात लोगों को बचा लिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कंपाला मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप प्रवक्ता ल्यूक ओवोयेसिगियर ने एक बयान में कहा कि रविवार को किसेनी में चार मंजिला इमारत गिरने के बाद मलबे से तीन और शव निकाले गए हैं।

ओवोयेसिगियर ने कहा कि चार मंजिला इमारत के गिरने से छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मरने वालों में पांच पुरुष और एक महिला हैं।

युगांडा रेड क्रॉस सोसाइटी की प्रवक्ता आइरीन नकासिता ने कहा कि अब तक नौ और पांच साल की दो लड़कियों सहित सात लोगों को बचाया गया है।

नकासिता ने कहा कि जिंदा बचाए गए लोगों की संख्या अब तक सात है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया गया है। टीमें अभी भी खोज और बचाव अभियान चला रही हैं।

युगांडा पुलिस, दमकल विभाग और युगांडा रेड क्रॉस की प्रतिक्रिया टीमों ने सोमवार को भी मलबे में फंसे लोगों के लिए बचाव और तलाशी अभियान जारी रखा।

युगांडा में बिल्डिंग साइट का गिरना आम बात है। इन मामलों में कई लोगों पर खराब कारीगरी का आरोप लगाया जाता है।

इससे पहले कंपाला की राजधानी कंसांगा में नौ जनवरी को एक निमार्णाधीन इमारत गिरने से कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.