logo-image

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 94 तक पहुंची

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 94 तक पहुंची

Updated on: 13 Jul 2021, 05:00 PM

मियामी:

फ्लोरिडा के सर्फसाइड में एक 12 मंजिला आवासीय इमारत के आंशिक रूप से ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 94 हो गई है । बचाव दल मलबे में और शवों की तलाश कर रहे हैं। इसकी सूचना मियामी-डेड की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने दी।

कावा ने सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 94 पीड़ितों में से 83 की पहचान कर ली गई है और मृतकों के 80 परिवारों को सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि समय के साथ पहचान अधिक कठिन हो जाती है, संख्या तरल होती है और बदलती रहेगी।

हाल ही में पहचाने गए लोगों में तीन वर्षीय लुइस विसेंट पेटेंगिल लोपेज मोरेरा तीन शामिल हैं, जो अब तक ज्ञात सबसे कम उम्र के शिकार हैं।

24 जून को तड़के इमारत के ढहने के समय चम्पलेन टावर्स साउथ में रहते हुए, सोफिया लोपेज मोरेरा और उनके पति लुइस पेटेंगिल की मृत्यु की पुष्टि की गई थी और पहले की एक विज्ञप्ति में उनकी पहचान की गई थी।

उनके बेटे के अलावा, दंपति की छह और नौ साल की दो बेटियों और परिवार की नानी की भी इस त्रासदी में मृत्यु हो गई।

पूरे परिवार की पहचान कर ली गई है।

पराग्वे के राष्ट्रपति मारियो अब्दो बेनिटेज 9 जुलाई को अपने परिवार के सदस्यों के नुकसान से जूझने के लिए अमेरिका पहुंचे।

सर्फसाइड मेयर चार्ल्स बर्केट के अनुसार ढहने के कारण को स्थापित करने की कोशिश में चल रही हालांकि, जांच में अब तक बहुत कम सफलता मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.