logo-image

ब्राजील में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 152 तक पहुंची

ब्राजील में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 152 तक पहुंची

Updated on: 21 Feb 2022, 03:10 PM

ब्राजीलिया:

ब्राजील की नगरपालिका पेट्रोपोलिस में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है, जबकि 165 लोग अब भी लापता हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एजेंसी के अनुसार, 500 से अधिक अग्निशामक उस क्षेत्र में काम कर रहे हैं, जहां भूस्खलन हुआ था, लगभग 40 खोजी कुत्तों की सहायता से लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

स्थानीय निवासियों ने भी खोज के लिए मदद का हाथ बढ़ाया, विशेष रूप से मोरो दा ओफिसिना के क्षेत्र में, जहां कम से कम 80 घर नष्ट हो गए थे।

राज्य की राजधानी रियो डी जनेरियो से 68 किमी दूर स्थित शहर पेट्रोपोलिस में महापौर कार्यालय ने रविवार को क्षेत्र में एक बड़ा अभियान शुरू किया, जहां बाढ़ और भूस्खलन से सड़कें और इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

मेयर रूबेन्स बोमटेम्पो ने संवाददाताओं से कहा, मैंने कभी इस तरह की कल्पना नहीं की थी और, देखिए, मैंने चार कार्यकाल पूरे किए हैं और बहुत बारिश देखी है। पेट्रोपोलिस में यह सबसे बड़ी त्रासदी है। मैं अपनी सारी ऊर्जा अभी लड़ने के लिए समर्पित करने जा रहा हूं।

रियो डी जनेरियो राज्य के गवर्नर क्लाउडियो कास्त्रो के अनुसार 15 फरवरी को हुई बारिश की वजह से भूस्खलन की शुरूआत की। उन्होंने इसे 1932 के बाद से शहर में सबसे खराब बारिश करार दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.