logo-image

अफगान में भूकंप से मरने वालों की संख्या 22 हुई

अफगान में भूकंप से मरने वालों की संख्या 22 हुई

Updated on: 18 Jan 2022, 06:35 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बड़गीस में 5.6 तीव्रता के आए भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

बड़गीस प्रांत के सूचना और संस्कृति के निदेशक बाज मोहम्मद सरवरी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, हमारे स्थानीय स्रोतों के ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि कादिस जिले में सोमवार को आए भूकंप में 22 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

अधिकारी के अनुसार, पड़ोसी मुकुर जिले के साथ-साथ प्रांतीय राजधानी काला-ए-नौ में कादिस में कम से कम 1,000 घर नष्ट हो गए।

अधिकारी ने कहा, स्थानीय अधिकारी बड़गीस में प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। वे प्रभावित लोगों को राहत सहायता पहुंचाने के काम में समन्वय स्थापित करने का प्रयास करेंगे।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि तुर्कमेनिस्तान की सीमा से लगे काला-ए-नौ शहर से 40 किमी पूर्व में 5.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया था।

10.0 किमी की गहराई के साथ भूकंप का केंद्र शुरू में 34.9479 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 63.5686 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया गया था।

क्षेत्र में भूकंप के बाद भी कई झटके महसूस किए गए।

--अईएएनएस

एचके/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.