logo-image

नेतन्याहू के शपथ से पहले इजरायल में चीनी राजदूत की मौत, मचा हड़कंप

इजरायल (Israel) में चीनी राजदूत (chinese ambassador) डू वेई (du wei) का शव संदिग्ध परिस्थियों में उनके आवास से बरामद किया गया. उनकी मौत कैसे हुई पुलिस ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है.

Updated on: 17 May 2020, 02:49 PM

तेल अबीव:

इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू के शपथ ग्रहण से पहले चीनी राजदूत की मौत से हड़कंप मच गया है. इजरायल में तैनात चीनी राजदूत डू वेई का शव उनके हर्टजलिया स्थित घर से बरामद किया गया. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वेई अचेत पड़े थे. उनकी मौत कैसे हुई पुलिस ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है. इजरायली विदेश मंत्रालय ने भी इस घटना की पुष्टि की है.  

यह भी पढ़ेंः चीन के झूठ का राजफाश, 230 शहरों में फैला कोरोना संक्रमण चपेट में आए 6 लाख से ज्यादा

डू वेई की मौत का इजरायली मीडिया ने खुलासा किया है. डू वेई की मौत कैसे हुई इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. फिलहाल उनका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है लेकिन पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर रही है. सबसे अहम बात यह है कि इजरायल में लंबे समय से चले आ रहे राजनैतिक गतिरोध के बाद आज शाम को बेंजामिन नेतन्याहू 5वीं बार राष्ट्रपति पद की शपथ भी लेंगे. इससे पहले ही चीनी राजदूत की मौत से हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः सुविधाएं न मिलने से भड़के प्रवासी मजदूर, टायर जला जाम किया दिल्ली-आगरा राजमार्ग

गौरतलब है कि 58 साल के डू वेई ने इसी साल फरवरी में इजरायल में चीनी राजदूत का पदभार संभाला था. जानकारी से मुताबिक इससे पहले वह यूक्रेन में भी राजदूत रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि मौत के समय उनका परिवार भी साथ में मौजूद नहीं था. स्थानीय मीडिया के मुताबिक उनके शव पर किसी भी तरह के चोट के निशान दिखाई नहीं दिए हैं. बताया जा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.