logo-image

बफैलो सुपर मार्केट के बाद अब कैलिफोर्निया में चर्च पर हमला, 1 की मौत, 4 घायल

दुनिया का सुपर पावर अमेरिका दूसरे दिन भी गोलीबारी की घटना से लरज उठा. अमेरिका के लॉस एंजिल्स के पास एक चर्च में रविवार को गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, एक और व्यक्ति को घटना में मामूली चोटें आईं है.

Updated on: 16 May 2022, 10:29 AM

highlights

  • हमलावर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • आरोपी के पास से हथियार भी बरामद
  • हमले के कारण का अभी खुलासा नहीं

नई दिल्ली:

दुनिया का सुपर पावर अमेरिका दूसरे दिन भी गोलीबारी की घटना से लरज उठा. अमेरिका के लॉस एंजिल्स के पास एक चर्च में रविवार को गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, एक और व्यक्ति को घटना में मामूली चोटें आईं है. खबरों के मुताबिक हमले के शिकार सभी पीड़ित वयस्क हैं. इस पुलिस ने हमले के आरोप में  एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. गिरफ्तार किए गए शख्स से हथियार भी बरामद कर लिया गया है. हमलावर ने वारदात को जिनेवा प्रेस्बिटेरियन चर्च में अंजाम दिया. हालांकि, अभी यह खुलासा नहीं हो पाया है कि हमलावर ने चर्च को ही निशाना क्यों बनाया. हमले के बाद कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम के कार्यालय ने कहा है कि घटना की सूचना के बाद तत्काल पैरामेडिकल की टीम मौके पर पहुंची और घायलों का इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  वह स्थिति पर नजर रखने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है. 

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने रिकॉर्ड किया वीडियो मैसेज, कत्ल के बाद वायरल करने के निर्देश

बफैलो हमले में मारे गए थे 10 लोग
इससे पहले अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. यहां भी पुलिस ने हमले के बाद एक संदिग्ध बंदूकधारी को हिरासत में लिया था. इसके साथ ही घटना की जांच "नस्लवाद से प्रेरित घृणा अपराध" के रूप में की जा रही है. बफैलो के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने बताया कि जिन 13 लोगों को गोली मारी गई है, उनमें से 11 अश्वेत थे. द बफैलो न्यूज़ के मुताबिक हमला एक बंदूकधारी ने किया था, जो बुलेटप्रूफ जैकेट पहना हुआ था और एक उच्च शक्ति वाली राइफल से लैस था. अधिकारियों के मुताबिक हमलावर सुपरमार्केट में प्रवेश किया और फायरिंग शुरू कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने दर्जनों गोलियां चलाई.