News Nation Logo
Banner

अमेरिका में एक बार फिर मचा सकता है तबाही ये तूफान, ट्रंप ने किया आगाह

इससे पहले साल 2017 में अमेरिका के फ्लोरिडा में तूफान इरमा ने तबाही मचाई थी. इसमें कई लोगों की मौत भी हो गई थी.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 29 Aug 2019, 08:21:25 PM
प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:  

साल 2019 की शुरुआत में अमेरिका के दो शहरों में बवंडर ने मचाई थी. अलबामा और जॉर्जिया शहर के करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की जहां जान चली गई थी वहीं इस बवंडर में कई घर पूरी तरह से बर्बाद हो गए थे. अलबामा में 22 लोगों की मौत हो गई थी . अब फ्लोरिडा (Florida) की ओर एक भीषण चक्रवाती तूफान (Cyclone) हरिकेन डोरियन (Hurricane Dorian) तेजी से बढ़ रहा है. इससे पहले साल 2017 में अमेरिका के फ्लोरिडा में तूफान इरमा ने तबाही मचाई थी. इसमें कई लोगों की मौत भी हो गई थी.

इसको लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने ट्वीटर एकाउंट से ट्वीट कर अलर्ट (Alert) रहने को कहा है. ट्रंप ने कहा कि डोरियन तूफान कभी भी खतरनाक रूप धारण कर सकता है. ट्रंप ने ट्वीट किया, 'प्यूर्टो रिको के करीब हरिकेन डोरियन तूफान पहुंच चुका है.

अमेरिका के राष्ट्र्रीय तूफान केंद्र के मुताबिक डोरियन उत्तर-पूर्वी कैरीबियन समुद्र से धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है और पश्चिमी अटलांटिक में इसके खतरनाक रूप धारण करने की उम्मीद है. डोरियन के आने वाले दिनों में मजबूत होने और इससे बेहमास तथा फ्लोरिडा के कई हिस्सों के प्रभावित होने का अनुमान लगाया है.

यह भी पढ़ेंः अब इस राजघराने ने किया श्रीराम के वंशज होने का दावा, कहा- हमारे पास 100 वंशजों की सूची

ट्रंप ने कहा कि हरिकेन डोरियन तूफान रविवार देर रात तक फ्लोरिडा में दस्तक दे सकता है. फ्लोरिडा के लोग सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करें. यह तूफान भीषण तबाही मचा सकता है.

First Published : 29 Aug 2019, 08:21:25 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.