logo-image

लंदन में साइकिल किराए पर लेने वालों ने नया रिकॉर्ड बनाया

लंदन में साइकिल किराए पर लेने वालों ने नया रिकॉर्ड बनाया

Updated on: 08 Oct 2021, 12:10 PM

लंदन:

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने घोषणा की है कि अकेले सितंबर में 12 लाख से अधिक लोगों ने पेडल पावर चुनने के साथ लंदन में साइकिल किराए पर लेने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक बयान में, टीएफएल ने कहा कि इसकी प्रमुख साइकिल किराया योजना अपने 11 साल के इतिहास में सबसे अधिक सितंबर के किराए के साथ मजबूती से चलती रही, क्योंकि कोविड-19 महामारी प्रतिबंध हटाने के बाद लंदनवासियों की बढ़ती संख्या अपने कार्यालयों में लौट आई है।

सितंबर के दौरान 1,219,804 साइकिल हायर किए गए, औसतन 40,660 दैनिक हायर, पिछले साल सितंबर में 37,917 औसत दैनिक साइकिल हायर से ऊपर और महामारी से पहले औसत दैनिक हायर से अधिक रही है।

पिछले महीने, टीएफएल ने मार्च 2020 के बाद से सैनटेन्डर के कम्यूटर हायर की सबसे अधिक मात्रा देखी, जिसमें औसतन 7,573 दैनिक हायर कार्य दिवसों में सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे के बीच किए गए।

लंदन के वॉकिंग एंड साइकलिंग कमिश्नर विल नॉर्मन ने कहा कि रिकॉर्ड सितंबर हायर साइकिल को चुनने वाले अधिक निवासियों की व्यापक प्रवृत्ति को प्रतिध्वनित करता है क्योंकि ब्रिटिश राजधानी नेटवर्क में इलेक्ट्रिक साइकिल पेश कर रही है और इस योजना को नए क्षेत्रों में विस्तारित कर रही है।

मई 2020 से, शहर में 100 किमी से अधिक नई या उन्नत साइकिल लेन बनाई गई हैं या निमार्णाधीन हैं।

टीएफएल के आंकड़ों से पता चला है कि महामारी के दौरान साइकिल चलाने में बाहरी लंदन में 2019 की वसंत की तुलना में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई और लंदन के अंदर 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.