logo-image

इस महीने क्यूबा की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बढ़ सकती है संख्या

इस महीने क्यूबा की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बढ़ सकती है संख्या

Updated on: 03 Nov 2021, 03:30 PM

हवाना:

परिवहन मंत्री एडुआडरे रोड्रिग्ज ने कहा कि क्यूबा के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या नवंबर के मध्य में मौजूदा 63 से बढ़कर लगभग 400 हो सकती है क्योंकि द्वीप ने कोविड महामारी प्रतिबंधों में ढील दी है।

रोड्रिगेज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम ²ढ़ता से मानते हैं कि ये सभी उपाय यात्रा में सुधार करने में योगदान कर सकते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने परिवहन मंत्रालय के हवाले से कहा कि अमेरिका से हवाना के जोस मार्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ानों की संख्या अगले कुछ हफ्तों में चार से बढ़कर लगभग 80 होने की उम्मीद है।

7 नवंबर से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को एक निर्दिष्ट होटल में क्वारंटाइन करने की आवश्यकता नहीं होगी, और 15 नवंबर तक, यात्री टीकाकरण पासपोर्ट या विदेशों में जारी प्रमाण पत्र के साथ प्रवेश कर सकेंगे।

हालांकि, गैर-टीकाकृत विदेशी आगंतुकों को उनके आगमन से 72 घंटे से कम समय पहले लिया गया एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत करना होगा।

12 साल से कम उम्र के बच्चों को क्यूबा जाने पर कोविड -19 पीसीआर परीक्षण या टीकाकरण पासपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी।

प्रतिबंधों में ढील क्यूबा में पर्यटन उच्च सीजन की शुरूआत के साथ मेल खाती है, जो नवंबर से अप्रैल तक चलता है।

कैरेबियाई राष्ट्र ने अब तक 953,183 कोविड-19 मामले दर्ज किए हैं और पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से 8,246 मौतें हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.