logo-image

क्यूबा ने घरेलू यात्रियों के लिए नए उपाय अपनाए

क्यूबा ने घरेलू यात्रियों के लिए नए उपाय अपनाए

Updated on: 11 Jul 2021, 02:25 PM

हवाना:

क्यूबा के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने घरेलू यात्रियों के लिए स्वच्छता उपायों की एक नई श्रृंखला की घोषणा की, जो 15 जुलाई से कोविड के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से लागू होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा है कि नए प्रतिबंध वरादेरो और कायो कोको के पर्यटन क्षेत्रों के हवाई अड्डों पर पहुंचने वाले क्यूबाई लोगों पर लागू होंगे, जहां उन्हें होटल सुविधाओं में अनिवार्य रूप से 14-दिवसीय आइसोलेशन से गुजरना होगा, और बाद में वे पर्यटन क्षेत्रों को छोड़ने में असमर्थ होंगे।

इसके अतिरिक्त, इन दो हवाई अड्डों पर आने वाले क्यूबाई यात्रियों के लिए, सामान प्रतिबंध भी लागू किया गया है, हर यात्री को एक टुकड़ा आवंटित किया गया है।

मंत्रालय ने सभी हवाई अड्डों, परिवहन और पर्यटन श्रमिकों के लिए उनके कार्यस्थलों से आगमन और प्रस्थान के साथ-साथ उन लोगों के लिए एंटीजन परीक्षणों के नियमित प्रदर्शन के लिए अनिवार्य स्वास्थ्य जांच भी की।

क्यूबा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,490 हो गई और कुल संक्रमितों की संख्या 231,568 हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.