logo-image

क्यूबा ने अमेरिका पर आंतरिक व्यवस्था को अस्थिर करने का लगाया आरोप

क्यूबा ने अमेरिका पर आंतरिक व्यवस्था को अस्थिर करने का लगाया आरोप

Updated on: 11 Nov 2021, 04:40 PM

हवाना:

क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिगेज ने मौजूदा अमेरिकी प्रशासन पर द्वीप पर आंतरिक अस्थिरता पैदा करने का आरोप लगाया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्यूबा से मान्यता प्राप्त राजनयिक कोर के हवाले से कहा कि कैरेबियाई राष्ट्र को अमेरिकी आक्रामकता से खुद को बचाने और शांति, स्थिरता और शांति की रक्षा करने का अधिकार है, जिसे अमेरिका तोड़ना चाहता है।

15 नवंबर के लिए निर्धारित मानव और नागरिक अधिकारों पर देशव्यापी विरोध से पहले यह टिप्पणी की गई थी, जिसे क्यूबा सरकार ने संयुक्त राज्य अमेरिका पर पीछे होने का आरोप लगाया है और कानूनी अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

26 अक्टूबर को एक प्रेस वार्ता में सीधे पूछे जाने पर कि क्या वाशिंगटन विरोध के पीछे था, इस पर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने स्पष्ट रूप से इनकार नहीं किया और कहा, हम क्यूबा के लोगों के अधिकार और हर जगह लोगों के शांतिपूर्वक इकट्ठा होने के अधिकार के साथ खड़े हैं, ताकि उनकी आवाज सुनी जा सके।

कई अमेरिकी अधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया है।

रोड्रिगेज ने कहा कि क्यूबा सरकार और लोग देशव्यापी समारोहों के बीच संवैधानिक आदेश को बनाए रखने के अपने अधिकार की रक्षा करेंगे।

उन्होंने महामारी के जवाब में अमेरिकी प्रवेश आवश्यकताओं की भी आलोचना करते हुए कहा कि क्यूबा के नागरिकों को घरेलू टीकों के साथ अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.