logo-image

कोरोना वायरस के डर के चलते क्रूज जहाज को नहीं मिली मलेशिया, थाईलैंड में प्रवेश की इजाजत

एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि इस जहाज पर कई इतालवी नागरिकों समेत करीब 2,000 लोग सवार हैं.

Updated on: 08 Mar 2020, 01:13 PM

कुआलालंपुर:

मलेशिया और थाईलैंड ने कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने की आशंका के चलते एक क्रूज जहाज को अपने बंदरगाहों पर खड़ा करने की इजाजत देने से मना कर दिया. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि इस जहाज पर कई इतालवी नागरिकों समेत करीब 2,000 लोग सवार हैं. कोस्टा फोर्चूना के संचालक के मुताबिक उसे सबसे पहले शुक्रवार को थाईलैंड के मशहूर पर्यटन स्थल फुकेट से वापस भेज दिया गया जबकि जहाज में वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति सवार नहीं है.

यह भी पढ़ें: केरल में कोरोना वायरस के 5 नए मामले, देश भर में संख्या पहुंची 39

कोस्टा क्रूजेज कंपनी ने ट्विटर पर कहा कि थाईलैंड के अधिकारियों ने 'उन इतालवी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाए हैं जो पिछले 14 दिनों में इटली से आए-गए हैं.' मलेशियाई अधिकारियों के मुताबिक जहाज में करीब 64 इतालवी नागरिक सवार हैं. वायरस के चलते इटली में 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: क्या शराब बचा सकता है कोरोना वायरस, WHO ने जारी किया बयान

स्थानीय नेता फी बून पोह ने बताया कि पोत को शनिवार को उत्तरी मलेशिया के पेनांग में तट पर खड़ा करने की कोशिश की गई लेकिन उसे प्रवेश नहीं मिला. उन्होंने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि मलेशिया ने देश के बंदरगाहों में सभी क्रूज जहाजों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है. मलेशिया के स्टार समाचार-पत्र ने भी प्रतिबंध लगने की खबर दी थी. फी ने बताया कि मलेशिया में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलने के बाद पोत अब पड़ोस के सिंगापुर की तरफ जा रहा है.