logo-image

पाकिस्तान में सपने में कथित ईशनिंदा के लिए महिला की गला काटकर हत्या

पाकिस्तान में सपने में कथित ईशनिंदा के लिए महिला की गला काटकर हत्या

Updated on: 29 Mar 2022, 11:10 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में ईशनिंदा के कारण एक पूर्व सहयोगी की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में एक मदरसा की तीन महिला शिक्षिकाओं को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

हत्या जामिया इस्लामिया फलाहुल बिनात के बाहर तड़के हुई। पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, जब पुलिस अपराध स्थल पर पहुंची, तो उन्होंने पीड़िता को खून से लथपथ पाया और उसका गला काट दिया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि पीड़िता पर हमले में धारदार वस्तुओं का इस्तेमाल किया गया।

क्रमश: 17, 21 और 24 वर्ष आयु की संदिग्धों ने धार्मिक मुद्दों पर राय में अंतर और ईशनिंदा के आरोप में 21 वर्षीय पीड़िता की हत्या कर दी।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि पीड़िता जाने-माने धार्मिक विद्वान मौलाना तारिक जमील की अनुयायी थी, जिसे संदिग्ध महिलाएं पसंद नहीं करती थीं।

एक पुलिस अधिकारी ने संदिग्धों के हवाले से कहा कि उनकी 13 वर्षीय एक किशोरी रिश्तेदार ने कल रात एक सपना देखा जिसमें उसे पीड़िता द्वारा की गई कथित ईशनिंदा के बारे में पता चला और बाद में उसे जान से मारने का आदेश दिया गया।

डीपीओ ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान सपने के विवरण वाला एक रजिस्टर बरामद किया गया है, जिसमें तीनों संदिग्धों को उनके रिश्तेदारों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि महिलाएं महसूद जनजाति की हैं और दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की रहने वाली हैं, उन्होंने कहा कि उनका वर्तमान निवास डीआई खान के अंजुमाबाद इलाके में है।

इस घटना के बाद मदरसों का बोर्ड वफाकुल मदारिस अल अरब पाकिस्तान ने हत्या की निंदा की और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने एक बयान में घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की और दोषियों को गिरफ्तार करने और उन्हें दंडित करने का आह्वान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.