logo-image

कोरोना के कहर के बीच इस देश में हो रहा फुटबॉल मैच,'खतरों के खिलाड़ी' खेल रहे मैदान में

कोरोना वायरस (Coronavirus) के विश्वव्यापी कहर के बीच तमाम छोटी बड़ी खेल प्रतियोगिताओं को या तो रद्द कर दिया गया है फिर उसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है.

Updated on: 07 Apr 2020, 03:59 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में कोरोना ने दहशत फैला रखा है. कोरोना से जिंदगी और मौत का मुकाबला चल रहा है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के विश्वव्यापी कहर के बीच तमाम छोटी बड़ी खेल प्रतियोगिताओं को या तो रद्द कर दिया गया है फिर उसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. लेकिन यूरोप जहां कोरोना सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है वहां के कई देश वायरस को धता बताते हुए मैदान में गेम खेल रहे हैं.

एक मुल्क का नाम है ताजिकिस्तान (tajikistan). जहां इस साल के फुटबॉल सीजन का आगाज हो चुका है. ताजिकिस्तान की राजधानी डुशबेन में फुटबॉल से सुपरकप का मुकाबला खेला जा रहा है. पहला मुकाबला घरेलू चैंपियन एफसी इस्तीकलोल और एफसी खुजंद के बीच हुआ जिसमें इस्तीकलोल टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की.

इसे भी पढ़ें:चीन में पहली बार कोरोना वायरस से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया

कोरोना का चेन तोड़ना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जा रहा है. लेकिन यहां बिना किसी डर के मैच से पहले और मैच के बाद खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे हैं. लेकिन इस सुपर कप में खास बात यह है कि खिलाड़ी तो स्टेडियम में खेल रहे हैं, लेकिन दर्शक एक भी नहीं है. दरअसल, यहां की सरकार ने भले ही खेल को रद्द नहीं किया हो लेकिन एहतियातन स्टेडियम में आने से लोगों पर पाबंदी लगा दी है.

और पढ़ें:डोनाल्ड ट्रंप की भारत को चेतावनी- नहीं भेजी कोरोना से लड़ने की दवा तो भुगतना होगा अंजाम

करीब 90 लाख जनसंख्या वाले इस देश में लोग बेखौफ क्यों हैं. इसके पीछे वजह यह है कि यहां पर अभी तक कोरोना के को भी केस सामने नहीं आया है. यहां की सरकार और लोग एहतियात जरूर बरत रहे हैं. इसके साथ ही जिंदगी के हर रंग को भी जी रहे हैं.