logo-image

7 अन्य जापानी प्रान्तों में कोविड की आपात स्थिति लागू

7 अन्य जापानी प्रान्तों में कोविड की आपात स्थिति लागू

Updated on: 20 Aug 2021, 03:45 PM

टोक्यो:

देश में संक्रमण की अब तक की सबसे बड़ी लहर के बीच जापान के सात अन्य प्रान्तों में शुक्रवार को व्यावसायिक गतिविधियों पर प्रतिबंध के साथ एक कोविड-19 आपातकाल लागू किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इबाराकी, तोचिगी, गुनमा, शिजुओका, क्योटो, ह्योगो और फुकुओका ने कोविड विरोधी उपाय में प्रवेश किया, जो चिबा, सैतामा, टोक्यो, कानागावा, ओसाका और ओकिनावा में शामिल होकर 12 सितंबर तक चलेगा।

आपातकाल की स्थिति के तहत, डिपार्टमेंट स्टोर और शॉपिंग मॉल जैसी प्रमुख व्यावसायिक सुविधाओं से अनुरोध किया जाता है कि वे एक ही समय में अनुमत ग्राहकों की संख्या को सीमित करें, इसके अलावा खाद्य प्रतिष्ठानों को शराब देने या कराओके की पेशकश करने से प्रतिबंधित किया जाता है ।

प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने भी जनता से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने में 50 प्रतिशत की कटौती करने का आह्वान किया है, जबकि कंपनियों से कर्मचारियों को घर से काम करने और यात्रियों की संख्या में 70 प्रतिशत की कमी करने के लिए कहा है।

मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ताजा आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई की शुरूआत की तुलना में टोक्यो के प्रमुख मनोरंजन क्षेत्रों में यातायात में लगभग 35 प्रतिशत की कमी आई है।

काटो ने संकल्प लिया कि सरकार 50 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करती रहेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.