News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

ऑस्ट्रेलिया में हुआ 80 प्रतिशत वैक्सीनेशन, दी जाएगी कोरोना प्रतिबंधों में ढील

ऑस्ट्रेलिया में हुआ 80 प्रतिशत वैक्सीनेशन, दी जाएगी कोरोना प्रतिबंधों में ढील

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Oct 2021, 04:00:02 PM
Covid curb

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कैनबरा:   ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में कोरोना वायरस के 80 फीसदी तक पहुंचने के बाद प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी। यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) 12 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में 80 प्रतिशत डबल-डोज टीकाकरण कवरेज हासिल करने वाला देश का पहला अधिकार क्षेत्र बन गया है।

नतीजतन, कैनबरा में गैर-जरूरी रिटेल को एसीटी की अर्थव्यवस्था के लिए 12 अगस्त के बाद पहली बार शुक्रवार को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

एसीटी सरकार ने मंगलवार को एक बयान में कहा, 80 प्रतिशत मील के पत्थर तक पहुंचना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

कैनबरान को वास्तव में इस बात पर गर्व होना चाहिए कि हमारे समुदाय ने एक साथ कैसे काम किया है और हमें बढ़े हुए कोरोना मामलों का प्रबंधन करने का सबसे अच्छा अवसर दिया है।

एक बयान में कहा गया कि अब हम नवंबर के अंत तक लगभग 99 प्रतिशत योग्य आबादी को पूरी तरह से टीका लगाने की राह पर हैं।

अधिनियम के फिर से खोलने के रोडमैप में और बदलाव के तहत, आतिथ्य स्थलों को 29 अक्टूबर से 300 संरक्षक रखने की अनुमति होगी और मास्क लगाना अब अनिवार्य नहीं होगा।

एसीटी और न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के बीच क्वारंटीन मुक्त यात्रा 1 नवंबर से फिर से शुरू होगी।

एसीटी के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने कहा, इसका मतलब है कि ग्रेटर सिडनी सहित एनएसडब्ल्यू के किसी भी हिस्से से क्षेत्र में लौटने पर एसीटी निवासियों को खुद को क्वारंटीन नहीं करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया में मंगलवार सुबह 2,046 नए मामले सामने आए और 15 मौतें हुईं क्योंकि देश संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 84.8 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक कोरोनावायरस वैक्सीन की खुराक मिली है और 68.3 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Oct 2021, 04:00:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.