logo-image
लोकसभा चुनाव

कंगाल पाकिस्तान को कोरोना से बचाने के लिए ABD और विश्व बैंक देगा इतना करोड़ डॉलर

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) और विश्व बैंक (World Bank) ने पाकिस्तान (Pakistan) को कोरोना वायरस (CoronaVirus) से लड़ने और महामारी के कारण देश में पड़े सामाजिक व आर्थिक प्रभाव को संतुलित करने के लिए 58.8 करोड डॉलर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है.

Updated on: 20 Mar 2020, 06:00 PM

नई दिल्ली:

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) और विश्व बैंक (World Bank) ने पाकिस्तान (Pakistan) को कोरोना वायरस (CoronaVirus) से लड़ने और महामारी के कारण देश में पड़े सामाजिक व आर्थिक प्रभाव को संतुलित करने के लिए 58.8 करोड डॉलर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है. डॉन न्यूज की गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, योजना आयोग ने कोविड-19 से लड़ने के लिए पाकिस्तान को दो ऋण देने वाली एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विश्व बैंक कोविड-19 आपात प्रतिक्रिया के लिए और इसके साथ जुड़े सामाजिक-आर्थिक व्यवधान को दूर करने के लिए पाकिस्तान को 23.8 करोड डॉलर और एडीबी 35 करोड डॉलर प्रदान करेगा.

और पढ़ें:Corona Virus के डर से Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

बैठक में पाकिस्तान राष्ट्रीय आपातकालीन तैयारी एवं कोविड-19 के लिए प्रतिक्रिया योजना को भी मंजूरी दी गई.

इसे भी पढ़ें:अमेरिका के सुपर कंप्यूटर ने कोरोना वायरस का खोजा इलाज, शीघ्र ही बन सकता है वैक्सीन

पाकिस्तान में कोरोनावायरस का प्रसार लगातार बढ़ रहा है. यहां शुक्रवार तक संक्रमण की वजह से दो लोग अपनी जान गवां चुके हैं, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 453 तक पहुंच गई है.

यहां सबसे अधिक प्रभावित सिंध प्रांत हुआ है, जहां देश के सबसे ज्यादा 245 मामले सामने आए हैं.