logo-image

Coronavirus: चीन में सड़कों पर अंतिम संस्कार के लिए मजबूर हुए लोग, नए सब-वेरिएंट मचाई तबाही  

चीन (China Coronavirus) में बीते कुछ समय से कोरोना का प्रकोप जारी है. यहां पर स्थिति दयनीय बनी हुई है. अस्पतालों के साथ श्मशान घाट पर लाइनें लग हुई हैं.

Updated on: 04 Jan 2023, 11:36 PM

नई दिल्ली:

चीन (China Coronavirus) में बीते कुछ समय से कोरोना का प्रकोप जारी है. यहां पर स्थिति दयनीय बनी हुई है. अस्पतालों के साथ श्मशान घाट पर लाइनें लग हुई हैं. शवों को दफनाने के लिए जगह नहीं बची है. ऐसे में लोग अपने परिजनों के शवों का अंतिम संस्कार सड़कों पर करते दिखाई पड़ रहे हैं. विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में 20 लाख से अधिक मौतें होने की संभावना बनी हुई है. चीन में कोरोना वायरस के नए सब-वेरिएंट ने तबाही मचा रखी है. जनता सड़कों पर आ गई है. चीन के कई भागों में ऐसी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं जो दिल दहला देने वाली हैं. 

ये भी पढ़ें: यूपी के बांदा में कंझावला जैसी घटना, महिला को मौत होने तक घसीटा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगातार बढ़ रहीं मौतों के कारण अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं है. ऐसे में लोगों को सड़कों पर ही अपने परिजनों का अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है. चीन की सोशल मीडिया पर पोस्ट किए स्क्रीनशॉट में एक निवासी ने अपने पड़ोसी का टैक्स मैसेज शेयर किया. इसमें पड़ोसी ने अपने दोस्त को बताया कि अंतिम संस्कार को लेकर ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है. ऐसे में उसे मजबूरी में अपने पिता का अंतिम संस्कार करने के लिए खाली जगह तलाशनी पड़ी. 

ये भी पढ़ें: LIC हर माह देगी 20 हजार रुपए, बस जान लें यह गजब का प्लान

 

विशेषज्ञों का दावा है कि चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शंघाई में 70 फीसदी से ज्यादा आबादी कोरोना से संक्रमित बताई जा रही है. बीते माह कोविड पॉलिसी में ढील दिए जाने के बाद से चीन में कोरोना के मामलों में काफी उछाल देखने को मिला है. मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि दिसंबर के पहले 20 दिनों में चीन में 250 मिलियन से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित पाए गए थे.