News Nation Logo

कोरोना से तबाह हो रहा अमेरिका! 24 घंटे में न्यूयॉर्क में 731 लोगों की मौत

कोरोना वायरस सबसे ज्यादा न्यूयॉर्क के लोगों की जिंदगी छिन रहा है. पिछले 24 घंटे में न्यूयॉर्क (New York) में 731 लोगों को कोरोना ने निगल लिया है. वहां की स्थिति बेहद ही भयावह है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Apr 2020, 11:36:39 PM
demo photo

24 घंटे में न्यूयॉर्क में 731 लोगों की मौत (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाही मचाकर रख दी है. कोरोना के केस यहां 1,378,527 पहुंच गई है. आंकड़े बेहद ही डराने वाले हैं. कोरोना वायरस सबसे ज्यादा न्यूयॉर्क के लोगों की जिंदगी छिन रहा है. पिछले 24 घंटे में न्यूयॉर्क (New York) में 731 लोगों को कोरोना ने निगल लिया है. वहां की स्थिति बेहद ही भयावह है.

न्यूयॉर्क (New York) के गवर्नर एंड्रयू कुओमो (Andrew Cuomo) ने बताया कि पिछले 24 घंटे में यहां 731 लोगों की मौत हुई है जो रिकॉर्ड है. एक दिन में 731 लोगों की मौत हो गई.

न्यूयॉर्क में बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों में जगह नहीं बची है. मुर्दाघर भी शवों से भरे हैं. यहां के अधिकारियों की मानें तो यहां जो मरीज एडमिट हो रहे हैं उनमें से 25 प्रतिशत लोगों की मौत हो जा रही है. यहां एडमिट होने वाले 90 फीसदी मरीज़ की उम्र 45 साल से ज्यादा है. जबकि 60 फीसदी मरीज की उम्र 65 साल से ज्यादा रहती है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन न हो तो कोरोना वायरस का एक मरीज 30 दिनों में 406 लोगों को कर सकता है संक्रमित: अध्ययन

गवर्नर कुओमो ने न्यूयॉर्क में सोशल डिस्टेसिंग नियमों के उल्लंघन पर 500 डॉलर के अधिकतम जुर्माने को बढ़ाकर एक हजार डॉलर (करीब 75 हजार रुपये) करने का एलान किया है. उन्होंने कहा, इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में मदद मिलेगी.

और पढ़ें:तबलीगी जमात पर बैन लगे, गिरा दी जाए निजामुद्दीन मरकत की बिल्डिंग, SC में दायर हुई याचिका

वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए अब तक 16 लाख जांच की गई हैं. घातक विषाणु के संक्रमण के चलते अमेरिका में मृतकों का आंकड़ा 10,000 के करीब पहुंचने के साथ ही उन्होंने देशवासियों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए घरों के भीतर ही रहने की अपील की.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 09:17:12 PM