logo-image

इस देश में सरकार ने गले मिलने, साथ सोने और किस करने पर लगाया बैन, वजह कर देगी हैरान

हेल्थ वर्कर्स कुछ अजीबोगरीब घोषणाएं करते भी नजर आ रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि सभी कपल्स आज रात से अगल-अलग सोएं, उनको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए...किस नही करना चाहिए और एक दूसरे को गले लगाने या नजदीक आने से भी परहेज करें. इसके साथ ही दोन

Updated on: 07 Apr 2022, 07:22 PM

New Delhi:

Coronavirus in Shanghai: भारत समेत दुनियाभर के देशों में तबाही मचा चुका कोरोना वायरस ( Coronavirus in Shanghai ) एक बार फिर अपना फन उठा रहा है. भारत ( Coronavirus in India )  के पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना से एक बा​र फिर हालात बदतर हैं. यहां कोरोना वायरस ( Coronavirus in china ) एक बार फिर कहर बरपा रहा है. कोरोना की इस लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित शंघाई (Shanghai) नजर आ रहा है. आलम यह है कि कोरोना की वजह से यहां लॉकडाउन ( Lockdown )  लगा दिया गया है. इसके साथ ही कोरोना की अधिक से अधिक जांच कराने पर जोर दिया जा रहा है. वहां की सरकार लोगों से कोरोना नियमों के पालन करने की अपील कर रही है. सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस की नई लहर से जुड़े वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. 

एक दूसरे को गले लगाने या नजदीक आने से भी परहेज करें

शंघाई का लोकल एडमिनिस्ट्रेशन वहां लोगों की हर संभव मदद करने का प्रयास कर रहा है. ड्रोन के माध्यम से घोषणा की जा रही है कि लोग अपने घरों के खिड़की दरवाजे बंद रखें और कोई भी बरताव न करें, जिससे लोगों में भय व्याप्त हो. वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में शंघाई के हेल्थ वर्कर्स कुछ अजीबोगरीब घोषणाएं करते भी नजर आ रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि सभी कपल्स आज रात से अगल-अलग सोएं, उनको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए...किस नही करना चाहिए और एक दूसरे को गले लगाने या नजदीक आने से भी परहेज करें. इसके साथ ही दोनों को अलग-अलग खाना खाना चाहिए. 

लॉकडाउन के नियमों की पालन करने का अपील

आपको बता दें कि लगभग एक हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो आग की तरह वायरल हुआ, जिसमें एक चार पैरों वाला रोबोट शंघाई की सड़कों पर पेट्रोलिंग करते  हुए लोगों से लॉकडाउन के नियमों की पालन करने का अपील कर रहा था.