logo-image

इस संस्था ने की बड़ी भविष्यवाणी, भारत में सितंबर तक कोरोना के 111 करोड़ केस आ सकते हैं सामने

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लॉकडाउन होने के बावजदू इसपर लगाम लगाने में मुश्किल हो रही है. इस बीच एक अमेरिकी संस्था ने Corona Pandemic को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

Updated on: 23 Apr 2020, 03:44 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लॉकडाउन होने के बावजदू इसपर लगाम लगाने में मुश्किल हो रही है. इस बीच एक अमेरिकी संस्था ने Corona Pandemic को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. यह भविष्यवाणी बेहद ही डरावनी है. इस भविष्यवाणी में कहा गया है कि भारत में 111 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. सुनकर सिहर उठे ना. मतलब भारत की 80 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी इसकी चपेट में आ सकता है.

अमेरिका (America) स्थिति सेंटर फॉर डिसीज, डायनेमिक्स ऐंड इकनॉमिक पॉलिसी (CDDEP) ने इस तरह की भविष्यवाणी को करते हुए कहा कि सितंबर तक भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़कर 111 करोड़ तक जा सकता है. उसके अनुसार ये तब होगा जब लॉकडाउन सितंबर तक जारी रहेगा. मतलब सितंबर तक लॉकडाउन जारी रहने के बावजूद कोरोना की संख्या इतना पहुंच सकता है.

इसे भी पढ़ें:COVID-19 देश में 5 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट हुए, 21797 पॉजिटिव : आईसीएमआर

सीडीडीईपी की भविष्यवाणी बिजनसलाइन में छपी है. इस रिपोर्ट को 20 अप्रैल को जारी की गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर सख्त लॉकडाउन जारी रहे, सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेशन के मानकों का इसी तरह आगे भी पालन होता रहे तब भी भारत में सितंबर तक कोविद-19 के मामले 100 करोड़ के पार चला जाएगा.

बता दें कि भारत की आबादी 130 करोड़ है. इस भविष्यवाणी की मानें तो भारत की कुछ लोगों को छोड़ कर पूरी आबादी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ सकता है. सोचिए कि अगर ऐसा होता है तो तस्वीर कितनी डरावनी होगी. इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कम से कम 55 करोड़ और अधिक से अधिक 138 करोड़ केस सामने आ सकते हैं.

और पढ़ें:इस तरह नामुमकिन को मुमकिन किया दिल्ली पुलिस ने, आप भी तारीफ किए बगैर नहीं रह सकते

बिजनसलाइन में छपी इस रिपोर्ट में अन्य देशों के लिए भी भविष्यवाणी की गई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इटली, अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और स्पेन जैसे दूसरे देशों में भी कोरोना वायरस की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हो सकती है.

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है. दुनिया 2,653,422 कोरोना संक्रमण के मामले पहुंचे चुके हैं. 185,059 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 727,772 लोग ठीक हो चुके हैं.