News Nation Logo
Banner

पूरा पाकिस्तान और POK को इमरान खान ने किया सेना के हवाले, जानें क्यों

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके), गिलगित-बाल्टिस्तान व समूचे पाकिस्तान में सेना तैनात कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Mar 2020, 05:51:04 PM
pakistani army

पूरा पाकिस्तान और POK को इमरान खान ने किया सेना के हवाले (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके), गिलगित-बाल्टिस्तान व समूचे पाकिस्तान में सेना तैनात कर दी गई है. पाकिस्तानी सेना (pakistani army) की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर बताया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार द्वरा किए गए उपायों को लागू करने में सेना, नागरिक प्रशासन की मदद कर रही है.

बयान में कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत देश में सेना तैनात की गई है. देश के तमाम शहरों में सेना के जवान उन रास्तों पर पुलिस के साथ तैनात किए गए हैं जहां से शहर में आया जा सकता है और बाहर जाया जा सकता है. अपवाद स्थितियों में ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें:भारत में कोरोना का कहर हुआ तेज, पिछले 24 घंटे में 106 नए केस, 6 की मौत

देश में चप्पे-चप्पे पर सेना की तैनाती का संकेत देते हुए बयान में कहा गया है कि सिंध के 29 जिलों, पंजाब के सभी 34 जिलों, बलूचिस्तान के नौ व खैबर पख्तूनख्वा के 26 जिलों में सेना तैनात की गई है.

बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के संवेदनशील कोटली, भींबर, मीरपुर, बरनाला, केल, रावलकोट व राजधानी मुजफ्फराबाद में सेना तैनात की गई है.

और पढ़ें:केंद्र का पलायन पर सख्त रुख, सीमाएं सील करने के साथ घर खाली कराने वालों पर कार्रवाई के निर्देश

बयान में कहा गया है कि पूरे देश में कोरोना संदिग्धों व मरीजों के लिए कुल 182 क्वारंटाइन केंद्र स्थापित किए गए हैं जिनकी निगरानी सेना भी कर रही है. सेना का चिकित्सा विभाग मरीजों के इलाज में भी भूमिका निभा रहा है.

First Published : 29 Mar 2020, 05:51:04 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×