News Nation Logo

BREAKING

Banner

इटली में फुटबॉल मैच देखकर निकले 40,000 ‘कोरोना बम’, फिर जो हुआ वो बेहद डरावना है

पूरे इटली को कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाह कर दिया है. 86 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 9 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. पूरी इटली में त्राहिमाम मचा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Mar 2020, 05:32:36 PM
italy football

इटली में फुटबॉल मैच देखकर निकले 40,000 ‘कोरोना बम' (Photo Credit: गूगल)

नई दिल्ली:

पूरे इटली को कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाह कर दिया है. 86 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 9 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. पूरी इटली (italy) में त्राहिमाम मचा हुआ है. कोरोना वायरस ने इटली में इतना जबरदस्त कहर क्यों ढाया. इसे लेकर दुनिया के बड़े बड़े एक्सपर्ट रोज नई नई दलील दे रहे हैं. अलग अलग दावे कर रहे हैं. इसी में एक दावा ये भी किया जा रहा है कि इटली की फैशन इंडस्ट्री में चीन के वुहान शहर के हजारों कामगारों की वजह से वहां इतनी बुरी तरह कोरोना फैला जिसने हजारों जिंदगियां निगल लीं.

लेकिन अब एक नया दावा सामने आ रहा है जो पूरी दुनिय को दहशत और हैरानी में डाल दिया है. वो दावा ये है कि एक महीने पहले इटली के मिलान शहर में चैंपियंस लीग के तहत खेला गया एक मैच इटली के लिए बायोलॉजिकल बम यानी जैविक बम बन गया. अमेरिका के न्यूयॉर्क टाइम्स ने रेस्पायरेटरी एक्सपर्ट डॉ. फ्रांसिस्को फोके के हवाले से एक रिपोर्ट में दावा किया है.

 सैन सीरो स्टेडियम में मैच देखने 40 हजार दर्शक जुटे थे

19 फरवरी को मिलान शहर में फुटबॉल का चैंपियंस लीग हुआ था. अटलांटा और वेलेंसिया के बीच मैच खेला गया था. मिलान के सैन सीरो स्टेडियम में मैच देखने करीब 40 हजार दर्शक जुटे थे. ये सभी दर्शक इटली समेत यूरोप के अलग अलग देशों से मिलान के इस स्टेडियम में मुकाबला देखने पहुंचे थे. इस मुकाबले में अटलांटा ने वेलेंसिया पर 4-1 से जीत दर्ज की पर उसके बाद से ही इटली कोरोना के चलते जिंदगी की जंग हारने लगा.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1,363 हुए, 11 लोगों की मौत

इस मैच के दो दिन बाद ही इटली में कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया. फिर दूसरा तीसरा चौथा पांचवां.. और ये सिलसिला इतनी तेजी से आगे बढ़ा कि इटली में मौत के आंकड़े 9 हजार से ऊपर जा चुके हैं और कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 86 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है.

बर्गामो शहर कब्रिस्तान में तब्दील हो चुका है

दरअसल, ये मैच पहले इटली के बर्गामो शहर में होना था लेकिन किसी वजह से नहीं हुआ. फिर इसका आयोजन मिलान शहर में हुआ. जिसकी वजह से बर्गामो के हजारों दर्शक यहां मैच देखने पहुंचे. लेकिन जब ये फिर वापस बर्गामो पहुंचे कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके थे. जिसकी वजह से बर्गामो शहर कब्रिस्तान में तब्दील हो चुका है.

और पढ़ें:आराम से बैठें, सलीके से पेश आएं, हाथ धोएं और देश पर गर्व करें, जानें किसने दी ये सलाह

हजारों लोगो ने इटली में गंवा दी जान

अकेले बर्गामो शहर में ही अब तक कोरोना के करीब 10 हजार मामले सामने आ चुके हैं जिनमें सैकड़ों मरीज मारे गए हैं और हजारों मरीज जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि मिलान में हुए फुटबॉल मैच के दौरान ही दर्शकों को कोरोना का संक्रमण हुआ जिसके बाद ये इटली के अलग अलग शहरों से लेकर यूरोप के कई देशों में फैलता चला गया.

बर्गामो के मेयर जॉर्जियो ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा था कि मैच की वजह से यहां कोरोना वायरस फैला. बर्गामो के मेयर के बाद बर्गामो के अस्पताल के एक डॉक्टर ने भी इस मैच को जैविक बम करार दिया था.

First Published : 28 Mar 2020, 05:32:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×