News Nation Logo

Coronavirus cases in the World: यूरोप में फिर लौटा कोरोना, ऑस्ट्रिया में 20 दिनों का लॉकडाउन

यूरोप में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 2019 के अंत में चीन से निकले कोरोना वायरस से अब तक पूरी दुनिया में 257,520,965 लोग संक्रमित हो चुके हैं. 5,150,520 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Nov 2021, 09:59:34 AM
Austria

यूरोप में फिर लौटा कोरोना, ऑस्ट्रिया में 20 दिनों का लॉकडाउन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

यूरोप में एक बार फिर कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) अपना कहर बरता रही है. यूरोपीय देशों में पिछले सप्ताह कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार किसी हफ्ते में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसे लेकर खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इन देशों को चेताया है. जानकारी के मुताबिक हाल में लगभग 20 लाख मामले सामने आए. लगभग 27 हजार लोगों की मौत भी हुई. ब्रिटेन, चीन और अमेरिका (Covid Cases in America) में भी कोरोना के मामले दोबारा बढ़ रहे हैं. यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 20 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है.

ऑस्ट्रिया में लोगों पर लगीं ये पाबंदियां 
ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन के बाद लोगों पर कई पाबंदियां लगाई गई हैं. लोगों के अनावश्यक रूप से बाहर जाने पर रोक होगी. रेस्तरां और ज्यादातर दुकानें बंद रहेंगी. इस दौरान सभी बड़े आयोजन रद्द रहेंगे. हालांकि इस दौरान स्कूल और ‘डे-केयर सेंट’ खुले तो रहेंगे, लेकिन अभिभावकों को बच्चों को घर पर रखने की सलाह दी गई है. ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन की पाबंदियां 13 दिसंबर को हटाई जा सकती हैं. हालांकि जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है संभव है उन्हें इससे कोई छूट ना मिले.  

यूरोप के देश एक बार फिर संक्रमण का केंद्र बनने लगे हैं. इसी को देखते हुए जर्मनी में वैक्सीनेशन अनिवार्य किया जा रहा है. वहां की सरकार ने माना है कि देश में चौथी लहर आ चुकी है. जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रिया में लगा लॉकडाउन अधिकतम 20 दिन तक चलेगा, हालांकि 10 दिन के बाद इसका आकलन किया जाएगा. दूसरी तरफ अमेरिका में कोविड -19 के तेजी से फैलने वाले डेल्टा वेरिएंट के कारण मामलों में उछाल आ रहा है. इसने देश के पहले से ही डगमगाए स्वास्थ्य सेवा पर कड़ा प्रहार किया है. देश में टीकों की कोई कमी नहीं है, लेकिन लोगों का डोज लेने से बचना भी कोरोना महामारी को दिशा दिखा रहा है. 

First Published : 23 Nov 2021, 09:59:34 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.