logo-image

यूके में अप्रैल के बाद पहली बार 4 हजार कोविड मामले दर्ज

यूके में अप्रैल के बाद पहली बार 4 हजार कोविड मामले दर्ज

Updated on: 29 May 2021, 03:19 PM

लंदन:

ब्रिटेन में कम से कम 4,182 लोग कोविड -19 पॉजिटिव हो गये, जो आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 1 अप्रैल के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह तीसरा दिन भी है जब यह संख्या 3,000 से ऊपर हो गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए मामलों ने देश की कुल संक्रमण संख्या को बढ़ाकर 4,477,705 कर दिया है. देश ने एक और 10 कोरोनावायरस से संबंधित घातक घटनाओं की भी सूचना दी, जिसमें कुल मृत्यु का आंकड़ा 1,27,768 हो गया.

और पढ़ें: कोरोना वायरस महामारी और सुरक्षा के मोर्चे पर साथ काम करेंगे भारत-अमेरिका

इस बीच, इंग्लैंड में कोरोनावायरस संक्रमण एक दिन में 3 प्रतिशत तक बढ़ गया है. इसका मतलब है कि औसतन हर 10 संक्रमित व्यक्ति 10 से 11 अन्य लोगों को संक्रमित करेगा.

राष्ट्रव्यापी कोविड विकास दर, जो अनुमान लगाती है कि मामलों की संख्या दिन-प्रतिदिन कितनी तेजी से बदल रही है, पिछले सप्ताह के शून्य से 2 प्रतिशत से 1 प्रतिशत तक 0 प्रतिशत से 3 प्रतिशत के बीच होने का अनुमान है.

इससे पहले शुक्रवार को, व्यापार सचिव क्वासी क्वार्टेंग ने कहा कि वर्तमान में यह जानना असंभव है कि क्या इंग्लैंड 21 जून को विभिन्न चिंताओं के कारण सभी कोरोनावायरस प्रतिबंधों को हटाने में सक्षम होगा. क्वार्टेंग ने स्काई न्यूज को बताया कि 14 जून तक लॉकडाउन में ढील देने की योजना पर अंतिम निर्णय नहीं लिया जाएगा.

उनकी टिप्पणी इंग्लैंड में एक सप्ताह में बी.1.617 के मामले दोगुने होकर लगभग 7,000 होने के बाद आई है, जिससे सरकार के लॉकडाउन रोडमैप के पटरी से उतरने की चिंता पैदा हो गई है. इस बीच, ब्रिटेन में 3.88 करोड़ से अधिक या 70 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है.