logo-image

देह व्यापार में शामिल चीनी लड़कियां कोरोना वायरस के 'डर' से कर रही हैं ये काम, जान कर हो जाएंगे हैरान

कोरोना वायरस के डर से देह व्यापार शामिल चीनी लड़कियों के पास लोग जा नहीं रहे हैं. जिसकी वजह से विदेशों में देह व्यापार करने वालीं चीनी लड़कियां अपनी पहचान छुपा रही है.

Updated on: 05 Feb 2020, 03:47 PM

नई दिल्ली:

चीन से निकला कोरोना वायरस का खौफ अब पूरी दुनिया में फैल चुकी है. चीन में अब तक कोरोना वायरस से 490 लोगों की जान चली गई है. पूरी दुनिया में चीन से आने वाले लोगों की पहचान करते हुए उनकी जांच की जा रही है. यहां तक की कई मुल्क चीनी नागरिकों को एयरपोर्ट से ही वापस भेज दे रहे हैं. कोरोना वायरस के डर से देह व्यापार शामिल चीनी लड़कियों के पास लोग जा नहीं रहे हैं. जिसकी वजह से विदेशों में देह व्यापार करने वालीं चीनी लड़कियां अपनी पहचान छुपा रही है.

डेली मेल के मुताबिक चीन से बाहर देह व्यापार करने वाली लड़कियां अपनी नेशनलिटी छुपा रही हैं. इतना ही नहीं वो खुद किसी और देश से बताने से भी हिचकिचा नहीं रही है. उनका कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है. ग्राहक उनके पास आना नहीं चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें:चीन में मौजूद भारतीयों की सुरक्षा के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं : चीनी राजदूत

इतना ही नहीं ऑनलाइन भी लड़कियां अपनी प्रोफाइल से चीन शब्द को हटा दिया है. आजीविका के लिए वो अब अपने रेट को भी कम कर दी है. डेली मेल के मुताबिक कई लड़कियों ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से उनका बिजनेस खराब हो गया है. उनकी आय बेहद ही कम हो गई है.

भारत में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध पाए गए हैं. केरल में चीन से वापस आए एक युवक को स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुरोध पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी. इस युवक को फिलहाल अपने घर में ही रहने को कहा गया है. कंदानगोडे ग्राम पंचायत में मंगलवार को उसकी शादी होनी थी. पंचायत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्हें एक दिन पहले ही शादी की जानकारी मिली थी.

युवक चीन के वुहान से 15000 किलोमीटर दूर यीवू में एक अकाउंटेंट की नौकरी करता है. वह 19 जनवरी को कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचा था. चीन में हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं.

और पढ़ें:Coronavirus ने अब राजस्थान के Tourism और Industry पर लगाया ग्रहण

बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब तक कोई वैक्सीन की खोज नहीं की जा सकी है. कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर लोगों को आइसोलेट रहने और तुरंत डॉक्टर से मिलने की सलाह दी जाती है.