News Nation Logo
Banner

ब्राजील के राष्ट्रपति के पृथक करने पर सवाल उठाने वाले दो ट्वीट ट्विटर ने हटाए

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे पृथक करने के उपायों पर सवाल उठाते हुए जो ट्वीट किए थे उनमें से दो को ट्विटर ने रविवार को हटा दिया.

Bhasha | Updated on: 30 Mar 2020, 12:46:42 PM
covid 19

corona virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

साओपाउलो:

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे पृथक करने के उपायों पर सवाल उठाते हुए जो ट्वीट किए थे उनमें से दो को ट्विटर ने रविवार को हटा दिया. इन्हें सोशल नेटवर्क के नियमों का उल्लंघन करने के आधार पर हटाया गया है. धुर दक्षिणपंथी नेता ब्राजीलिया की सड़कों पर समर्थकों के बीच आए और इस तरह उन्होंने अपनी सरकार की सामाजिक मेल मिलाप से दूरी के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया.

उन्होंने समर्थकों का आह्वान किया और कहा कि वे अर्थव्यवस्था को सुचारू रखें. इसके कई वीडियो भी उन्होंने पोस्ट किए. उनकी पोस्ट में से दो हटा ली ग. इनके स्थान पर नोटिस दिया गया और बताया गया कि इन्हें किस वजह से हटाया गया है. ट्विटर ने वक्तव्य में कहा है कि उसने ऐसी विषयवस्तु संबंधी अपने वैश्विक नियमों का विस्तार किया है जो आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त लोक स्वास्थ्य सूचना की विरोधाभासी हैं और कोविड-19 के प्रसार के जोखिम में लोगों को डालती है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की अपील से भावुक हुई बच्ची, गुल्लक तोड़ राहत कोष में जमा कराए पैसे

ट्विटर से हटा दिए गए वीडियो में से एक में बोलसोनारो एक रेहड़ी-पटरी वाले से कह रहे हैं, 'लोग कह रहे हैं कि वे काम करना चाहते हैं. मैं शुरू से कहता आ रहा हूं कि ‘हम सतर्क रहेंगे, 65 वर्ष से अधिक आयु वाले घर पर रहें.' एक अन्य वीडियो में वह कह रहे हैं, 'सामान्य हालात की ओर लौटें.' उन्होंने गर्वनरों और मेयरों की ओर से लगाए पृथक करने के उपायों पर भी सवाल उठाए.

उन्होंने कहा, 'अगर यह इसी तरह जारी रहा तो बाद में जितने बड़े पैमाने पर बेरोजगारी का सामना हमें करना होगा वह बहुत बड़ी समस्या होगी और इसका समाधान होने में कई वर्षों का वक्त लग जाएगा.' बोलसोनारो ने अपने आधिकारिक आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'ब्राजील रूक नहीं सकता अन्यथा यह वेनेजुएला बन जाएगा.' ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3,904 है और अब तक 114 लोगों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है. 

First Published : 30 Mar 2020, 12:46:42 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×