News Nation Logo

कोरोना का कहर,ट्रंप प्रशासन ने दिए लोगों को घरों पर रहने के आदेश, उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

आदेश में कहा गया है कि जो भी इन निर्देशों का उल्लंघन करेगा उन्हें 5 हजार USD बतौर फाइन के तौर पर देने पड़ सकते हैं इसके अलावा 90 दिनों की जेल भी हो सकती है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 31 Mar 2020, 07:47:08 AM
lockdown

वाशिंगटन डीसी ने दिए लोगों को घरों पर रहने के आदेश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना अब दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. शक्तिशाली देश भी इसके सामने घुटने टेकते हुए नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब ट्रंप प्रशासन ने भी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. वाशिंगटन ने लोगों को घरों में रहने के आदेश दिए हैं और बेवजह घर से बाहर निकलने पर कार्रवाई करने की बात कही गई है.

आदेश में कहा गया है कि जो भी इन निर्देशों का उल्लंघन करेगा उन्हें 5 हजार USD बतौर फाइन के तौर पर देने पड़ सकते हैं इसके अलावा 90 दिनों की जेल भी हो सकती है. यहां अब तक कोरोना के 400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 9 लोगों की मौत हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेयर मुरील बोसेर ने सोमवार को ये आदेश दिए. हालांकि लोग जरूरी सामना लेने के लिए घरों से बाहर निकल सकते हैं. बोसेर ने कहा, 'घर पर रहिए कोरोना से जंग जीतने का यही एक अच्छा तरीका है. खुद और अपने परिवार को कोविड 19 से बचाइए. काफी लोग जानना चाहते हैं कि वो कैसे मदद कर सकते हैं तो इसका जवाब है घर पर रहकर.'
इससे पहले यहां 50 लोगों के एक जगह इकट्ठे होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. बता दें, अमेरिका में कोरोना के अब तक डेढ़ लाख मामले सामने आ चुके हैं जबकि 2828 लोगों की मौत हो गई है.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 31 Mar 2020, 07:43:57 AM