logo-image

पाकिस्तान में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस, हालत यही रहे तो...

चीन में अब तक कोरोना वायरस से 3000 से अधिक मौत के बाद यह अन्य देशों में भी फैलने लगा है. अब इस वायरस ने पड़ोसी देश पाकिस्तान में दस्तक दे दी है.

Updated on: 02 Mar 2020, 12:19 PM

इस्लामाबाद:

चीन में अब तक कोरोना वायरस से 3000 से अधिक मौत के बाद यह अन्य देशों में भी फैलने लगा है. अब इस वायरस ने पड़ोसी देश पाकिस्तान में दस्तक दे दी है. कोरोना वायरस के दो और नए मामले सामने आने के बाद अब पाकिस्तान में इस बीमारी से बचने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः 1 मार्च से ATM से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट, रोजमर्रा की ये चीजें भी बदल जाएंगी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य मामलों पर विशेष सहायक जफर मिर्जा ने कहा कि नए मामलों में से एक दक्षिण सिंध प्रांत का है, जबकि दूसरा इस्लामाबाद में सामने आया है. वहीं सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरान यूसुफ ने शनिवार को सिन्हुआ को बताया कि सिंध प्रांत के कराची में संक्रमित व्यक्ति को एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और उसका इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि संक्रमित रोगी की हालत स्थिर है.

इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि एक व्यक्ति की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे कोरोनो वायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या उनके आइसोलेशन वार्ड में दो हो गई है. अधिकारी ने कहा कि नए संक्रमित व्यक्ति की हालत स्थिर है और उसके परिवार के सदस्यों को भी निगरानी में रखा गया है.

यह भी पढ़ेंः आप में शामिल होंगी नूतन ठाकुर, उत्तर प्रदेश में मिल सकती है बड़ी कमान

पाकिस्तान ने बंद की ईरान से लगी सीमा
पाकिस्तान में इस बीमारी की स्थिति गंभीर होने के बाद बीमारी से बचने के उपाय करने शुरू कर दिए. पाकिस्तान ने ईरान से लगी अपनी सीमा को बंद कर दिया है. बाद में, दोनों देशों के बीच सीधी उड़ान सेवा को भी निलंबित कर दिया गया. लोगों को जागरुक करने के लिए एक टेलीफोन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. इससे लोगों को कोरोना वायरस की जानकारी दी जा रही है.