logo-image

CoronaVirus फैलने के बावूजद पाक पीएम इमरान खान ने किया लॉकडाउन से इंकार, जानें क्यों

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने रविवार को यह कहते हुए देश में पूर्णबंदी (Lockdown) से इनकार किया कि इससे अराजक स्थिति पैदा हो जाएगी.

Updated on: 22 Mar 2020, 08:21 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने रविवार को यह कहते हुए देश में पूर्णबंदी (Lockdown) से इनकार किया कि इससे अराजक स्थिति पैदा हो जाएगी और लोगों से कोरोना वायरस (CoronaVirus) को फैलने से रोकने के लिए खुद को पृथक कर लेने की अपील की. देश में कोरोना वायरस के चलते अब तक चार लोगों की मौत हो गयी है जबकि 646 लोग उससे संक्रमित हुए.

देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए खान ने दोहराया कि बंदी से अराजक स्थिति उत्पन्न हो जाएगी क्योंकि 25 फीसद से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) की स्थिति में अभी बंदी की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘पहले आपको मैं बताऊं कि पूर्ण बंदी है क्या. इसका मतलब कर्फ्यू लगाना है और लोगों को घरों के अंदर बंद कर देना है.’

इसे भी पढ़ें:coronavirus के खिलाफ नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार को किया लॉकडाउन

खान ने कहा, ’हम पूर्ण बंद नहीं झेल सकते क्योंकि इससे व्यापक अराजक स्थिति पैदा हो जाएगी.’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) में स्थिति इटली या फ्रांस जितनी बुरी नहीं है. उन्होंने कहा, ‘यदि स्थिति इटली जैसी होती तो मैं बंदी लगा देता.'

और पढ़ें:दिल्ली को किया गया पूरी तरह लॉकडाउन, बॉर्डर सील...उड़ान सेवा बंद , केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

प्रधानमंत्री ने लोगों से खुद को पृथक कर लेने और घरों के अंदर ही रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर लगातार नजर रख रही है और उसके हिसाब से सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. पाकिस्तान सरकार ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए शनिवार को सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दी थी और ट्रेन सेवाएं सीमित कर दी थीं.