logo-image

पाकिस्तान में लॉकडाउन छूट मिलते ही मौत ने मारा पंजा, कोरोना संक्रमण से 24 घंटों में 23 मौत

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 627 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 23 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. पाकिस्तान में अब कोरोना के कुल 7027 मामले हो गए हैं.

Updated on: 17 Apr 2020, 03:55 PM

highlights

  • पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 627 नए मामले.
  • चौबीस घंटों में हर घंटे गई एक कोरोना संक्रमित की जान.
  • लॉकडाउन में ढील देते ही कोरोना वायरस ने फैलाए पांव.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) सरकार द्वारा लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद ही कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है. पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 627 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 23 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. पाकिस्तान में अब कोरोना के कुल 7027 मामले हो गए हैं, वहीं इस घातक वायरस की चपेट में आकर 134 लोगों की मौत हो चुकी है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार विशेषज्ञों को डर है कि लॉकडाउन में दी गई छूट के कारण कोरोना के मामलों की संख्या में और वृद्धि होगी. विशेष रूप से रमजान के महीने के दौरान इफ्तार व सेहरी के लिए जुटने वाली भीड़ घातक वायरस के फैलने का मुख्य कारण बन सकती है.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे की सरकार के लिए 'ग्रहण' बनकर आया है कोरोना, पचड़े में फंसी कुर्सी

24 घंटों में 5,300 परीक्षण
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय (एनएचएस) के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान पहली बार 5,300 परीक्षण किए गए हैं, जबकि इससे पहले सामान्य तौर पर लगभग 2400 परीक्षण ही किए जा रहे थे. उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान पुष्टि किए गए आधे मामले उन लोगों में पाए गए, जिन्होंने पंजाब प्रांत के रायविंड शहर में तबलीगी के कार्यक्रम में भाग लिया था.

यह भी पढ़ेंः Breaking: चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने चुप्पी साधकर फैलने दिया कोरोना संक्रमण, गुमराह अलग किया

अधिकारी सच स्वीकारने को नहीं तैयार
हालांकि स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने डॉन न्यूज से बात करते हुए कहा कि मामलों की संख्या को लॉकडाउन में दी गई छूट से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, वास्तव में एकांतवास में बहुत सारे लोग थे और कभी-कभी ऐसा होता है, जब बहुत सारे परीक्षण किए जाते हैं. सात अप्रैल को इसी तरह की वृद्धि देखी गई थी, जब 24 घंटों के अंदर लगभग 700 मामले दर्ज किए गए थे. मिर्जा ने कहा, दूसरी बात यह है कि हमने 24 घंटे में 3,000 लोगों की तुलना में 5,300 लोगों का परीक्षण किया है, जिसके कारण मामलों की संख्या भी दोगुनी हो गई है.