logo-image

स्पेन में मरीजों को देखने वाला कोई नहीं तो दे रहे बेहोशी की दवा- रिपोर्ट्स

दुनियाभर में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस स्पेन में भी काफी तबाही मचा चुका है. यहां अब तक एक लाख 20 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 05 Apr 2020, 04:21 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस स्पेन में भी काफी तबाही मचा चुका है. यहां अब तक एक लाख 20 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस महामारी की चपेट में हर उम्र के लोग आ रहे हैं लेकिन जिन लोगों की इस बीमारी से मौत हो रही है उनमें अधिकतर बुजुर्ग शामिल है. ऐसे में स्पेन से एक खबर आई जहां एक वृद्धा आश्रम की स्थिति काफी खराब बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक इन वृद्धा आश्रम में बुजुर्गों की देखरेख करने वाला कोई नहीं है. सभी कोरोना के डर से घरों में है. और तो और अस्पतालों से भी इन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Corona Lockdown 12th Day LIVE: तबलीगी जमात की वजह से देश में बढ़े कोरोना के मामले, अब तक 3374 केस

अस्पतालों से क्यों खाली हाथ लौट रहे मरीज

दरअसल स्पेन के लगभग हर अस्पताल में कोरोना से संक्रमित मरीजों का ही इलाज चल रहा है. ऐसे में अगर कोई अपनी आम बीमारी लेकर जाता है तो है उसे लौटा दिया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को स्पेन की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि अगर किसी मरीज को देखने वाला कोई नहीं होता तो मरीज को बेहोशी की दवा दे दी जाती है और देखा जाता है कि मरीज कीतनी देर तक जिंदा रहता है. स्थानीय निवासी निवासी मारिया होज़े अलवारेज़ ने भी इस बात की पुष्टी की है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति समेत इन्हें किया कॉल, कोरोना वायरस से मुकाबला करने को लेकर की चर्चा

अमेरिका का हाल?

अमेरिका में कोरोना वायरस (Corona Virus) वैश्विक महामारी के केंद्र न्यूयॉर्क (New York) राज्य में पिछले 24 घंटे में 630 लोगों की मौत हो गई है और यहां कोविड-19 से रोजाना सबसे ज्यादा मौत होने का सिलसिला जारी है. वहीं गवर्नर एंड्र्यू क्योमो ने चेतावनी दी है कि करीब सात दिनों में राज्य में प्रकोप चरम पर पहुंच सकता है. राज्य में पहली बार दो से तीन अप्रैल के बीच एक दिन में सबसे ज्यादा 562 मौत हुई थी यानि हर ढाई मिनट में संक्रमण (Infection) के कारण एक व्यक्ति की मौत हुई. अमेरिका (US) में कुल संक्रमितों की संख्या 3,12,146 है जिसमें से 1,13,704 मामले अकेले न्यूयॉर्क राज्य में हैं.