logo-image

कोरोना वायरस से इराक में 2 की मौत, 6 नए मामलों की पुष्टि

इराक (Iraq) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते दो लोगों की मौत हो गई, जबकि देश में कोविड-19 संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं.

Updated on: 09 Mar 2020, 10:26 AM

highlights

  • इराक में कोरोना वायरस के चलते दो लोगों की मौत हो गई.
  • देश में कोविड-19 संक्रमण के छह नए मामले सामने आए.
  • इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत हो गई है.

बगदाद:

इराक (Iraq) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते दो लोगों की मौत हो गई, जबकि देश में कोविड-19 संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं. इराकी हेल्थ मिनिस्ट्री ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 60 मामले सामने आए है, जिसमें से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से दहशत: चिकन हुआ सस्ता, पोल्ट्री उद्योग तबाह

एहतियाती कदम उठाए गए
सिन्हुआ ने मिनिस्ट्री के हवाले से कहा कि नए छह मामलों में प्रत्येक प्रांतों में एक-एक मामला सामने आया है. इसमें मुथन्ना, अनबर, धीर कर, नजफ, मायसन और इराक की राजधानी बगदाद शामिल हैं. वहीं दो नई मौतें मायसन और बाबिल के दो प्रांतों में दर्ज की गईं. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की पुष्टि होने के बाद इराकी अधिकारियों ने इसके प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं.

यह भी पढ़ेंः अब 3 साल के बच्‍चे को हुआ कोरोना वायरस, मरीजों की संख्‍या 40 हुई

इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत
कोरोना वायरस से इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में मृतकों की कुल संख्या 366 पहुंच गयी, जबकि एक दिन में संक्रमण के 1,492 मामले सामने आने के बाद इटली ने दो करोड़ से अधिक मास्क के आर्डर दिये हैं. चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली ही है जहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 366 हो गयी है और संक्रमित लोगों की संख्या 7,375 पहुंच गयी है. नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि अधिकांश मौत उत्तरी इटली में लोम्बार्डी क्षेत्र में हुई हैं. इस बीच इटली ने कोरोना वायरस से निपटने तथा लोगों में इसके प्रसार को रोकने के उपाय के लिए 2.2 करोड़ मास्क के ऑर्डर दिए हैं.