logo-image

कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 722 हुई

चीन (China) में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर शुक्रवार को 722 हो गई.

Updated on: 08 Feb 2020, 09:46 AM

highlights

  • कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 722 पहुंची.
  • भारत समेत 27 से अधिक देश कोरोना वायरस की चपेट में.
  • 2,050 लोगों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी.

नई दिल्ली:

चीन (China) में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर शुक्रवार को 722 हो गई और कुल 34,546 लोगों के इससे संक्रमित (Infections) होने की पुष्टि हुई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीन में इस विषाणु (Virus) के कारण शुक्रवार को 86 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 81 लोगों की मौत हुबेई प्रांत और उसकी प्रांतीय राजधानी वुहान में हुई. इसके अलावा हीलॉन्गजियांग में दो, बीजिंग, हेनान आौर गांन्सु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. आयोग ने बताया कि शुक्रवार को 26 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ेंः INDvsNZ 2nd ODI LIVE : न्‍यूजीलैंड का तीसरा विकेट भी गिरा, मार्टिन गुप्‍टिल रन आउट, स्‍कोर 157/3 | ScoreCard

27 देश कोरोना वायरस की चपेट में
मकाउ में 10 और ताइवान में 16 मामले दर्ज किए गए. आयोग ने बताया कि शुक्रवार को कुल 4,214 संदिग्ध मामले सामने आए और 1,280 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए तथा 510 मरीजों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उसने बताया कि कुल 6,101 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 27,657 लोगों के संक्रमित होने की आशंका है. 2,050 लोगों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. चीन के अलावा भारत समेत 27 से अधिक देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Delhi Election Live Updates : दिल्ली की जनता नाकाम मुख्यमंत्री को सत्ता से उतारेगी- मनोज तिवारी

जापान में मिले तीन संदिग्ध
इस बीच जापान के पृथक किए गए क्रूज जहाज पर तीन अन्य लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए और इसके साथ ही जहाज में इससे संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. इससे एक ही दिन पहले जापान ने अपने इस क्रूज पर शुक्रवार को कोरोना वायरस के 41 नये मामले दर्ज किए थे. वहीं, अपने एक लग्जरी जहाज को वापस बुला लिया. शुक्रवार को 41 मामलों की पुष्टि से पहले 20 संक्रमित यात्रियों को तोक्यो के पास डायमंड प्रिंसेस से उतारा गया. इस जहाज पर करीब 3700 लोगों के सवार होने की पुष्टि हुई है.