News Nation Logo

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56, 1,975 संक्रमित

चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या 56 हो गई है, जबकि संक्रमित (Infection) लोगों की संख्या 1,975 हो गई है.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Jan 2020, 01:51:36 PM
चीन में बढ़ रहा है कोरोना वायरस का प्रकोप.

चीन में बढ़ रहा है कोरोना वायरस का प्रकोप. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 56 हुई.
  • संक्रमित लोगों की संख्या 1,975 हो गई है.
  • 15 दिन में 1300 बिस्तरों का अस्पताल बनेगा.

बीजिंग:  

चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या 56 हो गई है, जबकि संक्रमित (Infection) लोगों की संख्या 1,975 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार आयोग ने कहा कि कुल 1,975 संक्रमित लोगों में से 324 लोगों की हालत गंभीर है. इस दौरान कोरोना वायरस के 2,684 संदिग्ध मामले भी पाए गए हैं. चीन में फैली इस बीमारी को निमोनिया का एक नया प्रकार बताया जा रहा है, जिसे 2019-एनसीओवी नाम दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Republic Day 2020: 71वें गणतंत्र दिवस परेड की 10 प्रमुख बातें

डब्ल्यूएचओ ने नहीं किया आपातकाल घोषित
चीन के बाहर के इस बीमारी के अन्य मामले फ्रांस (दो), ऑस्ट्रेलिया (एक), थाईलैंड (चार में दो ठीक हैं), जापान (एक ठीक सहित दो), दक्षिण कोरिया (दो), अमेरिका (दो), वियतनाम (दो), सिंगापुर (तीन), नेपाल (एक), हांगकांग (पांच), मकाउ (दो) और ताइवान (तीन) में सामने आए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, कोरोना वायरस के मरीज को जुकाम के साथ-साथ बुखार और थकान, सूखी खांसी और सांस लेने में परेशानी होती है. डब्ल्यूएचओ ने अभी तक इसे अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित नहीं किया है.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांधा केसरिया रंग का 'बंधेज साफा', परंपरा रखी बरकरार

15 दिन में बनेगा 1300 बिस्तर का अस्पताल
बीजिंग में शनिवार तक कोरोना वायरस से पीड़ित दस नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद शहर में इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 51 तक पहुंच गई है. हालात के गंभीर होने के बीच, राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को कहा कि चीन एक 'गंभीर स्थिति' का सामना कर रहा है, लेकिन साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि चीन कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई को जीत लेगा. चीन ने रविवार को ऐलान किया कि वह वुहान में अगले 15 दिन में 1300 बिस्तरों का एक और अस्थायी अस्पताल बनाएगा.

First Published : 26 Jan 2020, 01:51:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.