News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान में कोरोना का कहर, एक दिन में 7 लोगों की मौत

पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते एक दिन में सात लोगों की मौत होने के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई. वहीं देश में अब तक कुल 1,775 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं.

IANS | Updated on: 31 Mar 2020, 11:10:11 AM
covid 19

पाकिस्तान में कोरोना का कहर, एक दिन में 7 लोगों की मौत (Photo Credit: IANS)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते एक दिन में सात लोगों की मौत होने के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई. वहीं देश में अब तक कुल 1,775 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. मीडिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कुल 1,775 मामलों में से पंजाब प्रांत में सबसे अधिक 651 मामले सामने आए हैं. इसके बाद सिंध से 566 संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है.

नेशनल सिक्योरिटी पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट मोईद यूसुफ ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम वायरस के संक्रमण को रोकने में सफल होंगे, इसलिए (अंतर्राष्ट्रीय) उड़ान संचालन को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाएगा. इसी तरह से स्थिति का विश्लेषण करने के बाद ही घरेलू उड़ानों और ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा."

यूसुफ ने पाकिस्तानी मीडिया में चल रही उन खबरों का भी खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा है कि देश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएं 5 अप्रैल से शुरू होंगी. उन्होंने कहा, "यह गलत जानकारी है."

डॉन ने हेल्थ पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट जफर मिर्जा के हवाले से कहा कि संक्रमण के लोकल ट्रांसमिशन (स्थानीय तौर पर फैलन) की दर 29 प्रतिशत से अधिक हो गई है.

उन्होंने कहा, "कुल सामने आए मामलों में से 55 प्रतिशत ने ईरान का दौरा किया था, 16 प्रतिशत लोगों ने ईरान से इतर विदेश की यात्रा की थी, जबकि 29 प्रतिशत मामले सिर्फ लोकल ट्रांसमिशन के रूप में दर्ज किए गए हैं."

First Published : 31 Mar 2020, 11:10:11 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×