logo-image

इटली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 250 लोगों की मौत, कई भारतीय फंसे

इटली में कोरोना तेजी से फैल रहा है. कोरोना के कारण यहां मरने वालों का आंकड़ा 1266 हो गया है. लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं.

Updated on: 14 Mar 2020, 12:20 PM

रोम:

कोरोना वायरस के कारण इटली कराह रह है. इटली में शुक्रवार को एक ही दिन में 250 लोगों को कोरोना के कारण मौत हो गई. एक ही दिन में कोरोना के कारण इटली में हुई मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इटली में अब तक 1266 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है. 17 हजार से अधिक लोग अब भी इस वायरस से संक्रमित हैं. पिछले दो दिन में ही कोरोना के 2547 नए मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः शर्मनाकः कोरोना से महिला की मौत, नहीं मिली अंतिम संस्कार की इजाजत

चीन के बाद इटली दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां कोरोना का सबसे अधिक असर दिखाई दे रहा है. भारत के भी कई नागरिक इटली में फंसे हुए हैं. भारत ने अहतियातन अपने नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए एक मेडिकल टीम को इटली रवाना कर दिया. यह टीम इटली पहुंच चुकी है. यहां नागरिकों की जांच कर उन्हें वापस भारत बुलाया जाएगा.

डेढ़ लाख से अधिक भारतीय रहते हैं इटली
जानकारी के मुताबिक भारत के एक लाख 60 हजार से ज्यादा लोग इटली में रहते हैं. भारत के दूतावास ने कहा है कि वो इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहा है और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के कारण बेंगलुरू में होने वाली RSS की प्रतिनिधिसभा की बैठक रद्द

चीन से छात्रों को किया था एयरलिफ्ट
इससे पहले भारत ने चीन में फंसे भारतीय छात्रों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरइंडिया के विशेष विमान चीन के वुहान में भेजा था. यहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाया गया.