News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद डेविड एमेस की चाकू मारकर हत्या

गंभीर रूप से घायल 69 साल के सांसद को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनकी मौत हो गई. इस घटना के समय वे अपने चुनावी जिले में एक चर्च में मतदाताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 Oct 2021, 08:37:12 PM
MP David Amess

डेविड एमेस (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • स्थानीय पार्षद जॉन लैम्ब ने बताया कि उन्हें कई बार चाकू मारा गया
  • सांसद डेविड एमेस कंजर्वेटिव पार्टी  के सदस्य थे
  • डेविड एमेस पहली बार 1983 में बेसिलडन से सांसद चुने गए थे

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के कंजर्वेटिव सांसद डेविड एमेस की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के एसेक्स में उनके स्थानीय निर्वाचन क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान हमलावर ने उन्हें "कई बार" चाकू से मारा. गंभीर रूप से घायल 69 साल के सांसद को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनकी मौत हो गई. इस घटना के समय वे अपने चुनावी जिले में एक चर्च में मतदाताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे. घटनास्थल पर मौजूद एक स्थानीय पार्षद जॉन लैम्ब ने बताया कि उन्हें कई बार चाकू मारा गया था. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. 

सांसद डेविड एमेस कंजर्वेटिव पार्टी  के सदस्य थे. ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी से ही जुड़े हैं. डेविड एमेस पूर्वी इंग्लैंड के एसेक्स में साउथेंड वेस्ट का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके कार्यालय ने हमले की पुष्टि की है, हालांकि घटना की डिटेल नहीं दी गई है.   

डेविड एमेस पहली बार 1983 में बेसिलडन से सांसद चुने गए थे. इसके बाद वे 1997 में साउथेंड वेस्ट से चुनाव के लिए खड़े हुए. उनके कार्य का प्रमुख क्षेत्र पशु कल्याण और जीवन-समर्थक मुद्दे शामिल हैं. डेविड एमेस के पांच बच्चे हैं. वे संसद में भी हमेशा लो प्रोफाइल रहना पसंद करते थे. उन्होंने कभी मंत्री पद नहीं संभाला है. वे ऑल पॉर्टी ब्रिटिश-कतर ग्रुप के चेयरमैन भी हैं.

यह भी पढ़ें: kandahar bomb blast:मस्जिद पर हुए बम बलास्ट में मरने वालों की संख्या हुई 30, नमाज के दौरान हुआ हमला

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने कहा कि भयानक और गहरी चौंकाने वाली खबर. डेविड, उनके परिवार और उनके कर्मचारियों के बारे में सोच रहा हूं.

गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाए गए सांसद डेविड एमेस की इलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल प्रबंधन और उनके ऑफिस ने अभी कुछ भी बोलने से इनकार किया है. डेविड एमेस समय समय पर अपने संसदीय क्षेत्रों के लोगों से मिला करते थे. इस दौरान वे संसद में उठाने लायक समस्याओं की पहचान करते थे. वह ब्रेक्सिट के प्रबल समर्थक थे. इसी के कारण ब्रिटेन यूरोपीय यूनियन से अलग हो पाया. अभी कुछ दिनों पहले ही इस ग्रुप ने कतर की राजधानी दोहा में अधिकारियों से मुलाकात की थी.  

First Published : 15 Oct 2021, 08:34:39 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.