logo-image

कंप्यूटर दुकानदार ने ट्विटर पर किया 50 करोड़ डॉलर का मुकदमा

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डेलावेयर में स्थित मैक शॉप को हंटर बाइडन के लैपटॉप से डेटा रिकवरी के लिए भुगतान किया गया था.

Updated on: 30 Dec 2020, 01:43 PM

सैन फ्रांसिस्को:

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर का नाम हाल ही में न्यूयॉर्क पोस्ट की एक विवादास्पद रिपोर्ट में सामने आया था. इसमें अपना नाम शामिल किए जाने के चलते यहां के एक कम्प्यूटर रिपेयर शॉप के मालिक ने ट्विटर पर 50 करोड़ डॉलर का मानहानि का मुकदमा किया है. अक्टूबर में आई इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डेलावेयर में स्थित मैक शॉप को हंटर बाइडन के लैपटॉप से डेटा रिकवरी के लिए भुगतान किया गया था. इसमें कथित तौर पर हार्ड ड्राइव की एक कॉपी से ईमेल और तस्वीरें भी प्रकाशित की गईं.

इस आर्टिकल के वायरल होने के बाद फेसबुक और ट्विटर दोनों ने ही इसके प्रदर्शन पर अपने प्लेटफॉर्म पर रोक लगा दी थी और ट्विटर ने इसके लिए स्पष्टीकरण के रूप में हैक्ड मैटेरियल्स को पोस्ट करने के इसके बैन की ओर इशारा किया था. अब द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैक शॉप के मालिक रह चुके जॉन पॉल मैक आइजैक ने यह कहते हुए ट्विटर पर मुकदमा ठोका है कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुनिया से मैक का परिचय एक हैकर के रूप में कराया गया है.

आइजैक ने कहा है कि ट्विटर की ही वजह से लोग अब उन्हें एक हैकर के रूप में जानते हैं. उन्होंने अब ट्विटर से 50 करोड़ डॉलर और सार्वजनिक रूप से अपने इस बयान की वापसी की मांग की है. आईजैक ने अपनी शिकायत में कई नेगेटिव बिजनेस रिव्यूज का हवाला दिया है, जिसमें कहानी के इस तथ्य के आधार पर मैक की आलोचना की गई है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इन नकारात्मक समीक्षाओं के लिए ट्विटर को ही क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.