logo-image

कोलंबिया में 50 वर्ष से अधिक लोगों को मिलेगी कोविड की दूसरी बूस्टर डोज

कोलंबिया में 50 वर्ष से अधिक लोगों को मिलेगी कोविड की दूसरी बूस्टर डोज

Updated on: 07 May 2022, 01:00 PM

बोगोटा:

कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने घोषणा की है कि देश में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 की दूसरी बूस्टर डोज दी जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा मंत्री फर्नांडो रुइज के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति के हवाले से कहा, बूस्टर डोज खुद को बचाने और दूसरों का जीवन बचाने के लिए लाभदायक साबित होगी। ड्यूक ने कहा कि पहली बूस्टर डोज के चार महीने बाद वह दूसरी डोज ले सकते हैं।

उन्होंने कहा, आज हमें इस बात पर गर्व है कि 83 प्रतिशत से अधिक कोलंबियाई लोगों ने कोविड की पहली डोज ले ली है, जबकि 70 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं।

रुइज ने आगे बताया कि 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए दूसरी बूस्टर डोज 12.5 मिलियन से अधिक लोगों को कवर करेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अमेरिकी देश में कुल 60,93,645 कोविड -19 मामले अब तक दर्ज किए गए हैं और 1,39,809 लोगों की मौत कोविड से हुई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.