logo-image

हाईटियन राष्ट्रपति की हत्या के मामले में कोलंबिया ने 4 फर्मों की जांच की

हाईटियन राष्ट्रपति की हत्या के मामले में कोलंबिया ने 4 फर्मों की जांच की

Updated on: 10 Jul 2021, 02:40 PM

बोगोटा:

कोलंबिया हाईटियन राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या में कथित रूप से शामिल 17 पूर्व सैन्य कर्मियों को काम पर रखने के लिए चार कंपनियों की जांच कर रहा है।

शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कोलंबियाई पुलिस के निदेशक जॉर्ज लुइस वर्गास ने कहा, हमारे पास (हैती से) आधिकारिक सूचना यह है कि 15 लोगों को पकड़ लिया गया है, और हमें कोलंबियाई नागरिकों के साथ-साथ पुलिस प्रक्रिया में मारे गए दो लोगों के बारे में भी पूछा गया है।

हैती के राष्ट्रपति की बुधवार को उनके आवास पर भाड़े के सैनिकों के एक कमांडो ने हत्या कर दी थी।

वर्गास ने कहा जांच के तहत चार कंपनियों ने कथित तौर पर पूर्व सैनिकों को काम पर रखा, शुरू में उन्हें डोमिनिकन गणराज्य ले जाया गया और बाद में उन्हें हैती ले जाया गया।

उन्होंने कहा, हमने 196 देशों के साथ एक डेटाबेस इकट्ठा करना शुरू किया, जो समय पर स्पष्टीकरण के लिए इंटरपोल बनाते हैं, जो हमें एकत्रित डेटा को हैती के साथ साझा करने की अनुमति देता है।

कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुक ने शुक्रवार को ट्वीट किया, हम हत्या की सामग्री और बौद्धिक अपराधियों के बारे में सच्चाई का पता लगाने के लिए हर संभव मदद की पेशकश करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने हैती के अंतरिम प्रधानमंत्री क्लाउड जोसेफ के साथ फोन पर बातचीत की।

हाईटियन राष्ट्रपति की हत्या में कम से कम 28 लोगों ने भाग लिया, जिनमें 26 कोलंबियाई और दो हाईटियन अमेरिकी शामिल थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.