News Nation Logo
आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

गुटेरेस ने अफगानिस्तान पर एससीओ सहयोग का अनुरोध किया

गुटेरेस ने अफगानिस्तान पर एससीओ सहयोग का अनुरोध किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Sep 2021, 11:15:01 AM
Chinee State

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान के समर्थन में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्यों से सहयोग का अनुरोध किया है।

उन्होंने शुक्रवार को दुशांबे, ताजिकिस्तान में आयोजित 21वें एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान एक वीडियो संदेश में कहा कि अफगानिस्तान में परेशान करने वाले घटनाक्रम गंभीर राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा और मानवीय चुनौतियों का कारण बन रहे हैं।

उन्होंने कहा, संयुक्त राष्ट्र अफगान लोगों के लिए कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध है।

हम अफगान लोगों का समर्थन करने के लिए आप सभी के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के अनुसार, अफगानिस्तान में स्थिति तेजी से विकसित हो रही है और अप्रत्याशित है, लेकिन यह स्पष्ट है कि अफगान लोग चाहते हैं कि अत्यधिक गरीबी का उन्मूलन हो, रोजगार उपलब्ध हो, स्वास्थ्य और शिक्षा सेवाएं बहाल हों, और उनके जीवन और बुनियादी अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा की जाए।

गुटेरेस ने कहा कि वे चाहते हैं कि उनका देश असुरक्षा और आतंक से मुक्त हो।

उन्होंने कहा, बोर्ड भर में, एकजुटता की अब पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है।

अंतर्राष्ट्रीय खतरे, जैसे कि जलवायु संकट और कोविड -19, समन्वित और रचनात्मक समाधान की मांग करते हैं। साझा चुनौतियों को संबोधित करने और एक समान रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए एससीओ जैसे क्षेत्रीय संगठनों का काम महत्वपूर्ण है।

मुझे गर्व है कि हमारा सहयोग हर दिन मजबूत हो रहा है। हमारी साझेदारी मध्य एशिया में शांति, स्थिरता और सतत विकास को आगे बढ़ा रही है, महिलाओं के लिए अवसरों का विस्तार कर रही है और युवा लोगों की भूमिका को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने कहा, आइए हम उन महत्वपूर्ण प्रयासों पर निर्माण करना जारी रखें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Sep 2021, 11:15:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.