logo-image

भारत की सेना से ही नहीं, बल्कि आम लोगों से भी डरता है चीन

भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवानों के शहीद होने से पूरे देश में गुस्सा है. हर कोई चीन से बदला लेने की मांग कर रहा है

Updated on: 18 Jun 2020, 01:48 PM

नई दिल्ली:

भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवानों के शहीद होने से पूरे देश में गुस्सा है. हर कोई चीन से बदला लेने की मांग कर रहा है. इस के तहत कई लोग भारत से चीनी सामान को बैन करने की बात भी कर रहे हैं. इससे कहीं न कहीं अब चीन भी घबरा गया है और सोमवार को हुई 20 जवानों की शहादत भारतीय सेना की गलती बता रहा है.

चीन ने भारत के लोगों को समझदारी से सोचने की सलाह दे रहा है और खुद को निर्दोष बता रहा है. हाल ही में ग्लोबल टाइम्स के चीनी और अंग्रेजी एडिशन के एडिटर इन चीफ ने एक ट्वीट में किया है जिसमें उनका कहना है कि भारत के 20 जवान चीन की वजह से नहीं बल्कि खुद भारतीय सेना की गलती के चलते मारे गए.

दरअसल उन्होने अपने ट्वीट में कहा है कि भारत के 17 जवान इसलिए मारे गए क्योंकि उन्हें समय पर इमरजेंसी ट्रीटमेंट नहीं मिला इसलिए भारत के लोगों को समझदारी से सोचना चाहिए.

इस ट्वीट से साफ है कि अब चीन भी कहीं न कहीं भारतीयों की राष्ट्रहित की भावना से डर गया है, तभी तो भारतीयों को सीख दे रहा है.