logo-image

दुनिया को डराने के लिए कोरोना से भी भयानक वायरस बना रहा चीन, कई वैज्ञानिक हो गए काले

चीन एक नए किस्म के वायरस से दुनिया को डराकर चुप कराना चाहता है और वो कोरोना से भी खतरनाक वायरस बना रहा है.

Updated on: 23 Apr 2020, 04:20 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में चीन (China) के कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है. इसे लेकर दुनिया के मन में चीन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है और कई देश चीन पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. चीन इस बात को समझ रहा था कि दुनिया के कई देश उस पर कार्रवाई करेगा, इसलिए वह एक नई साजिश रच रहा है. चीन एक नए किस्म के वायरस से दुनिया को डराकर चुप कराना चाहता है और वो कोरोना से भी खतरनाक वायरस बना रहा है.

यह भी पढे़ंः मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, जुलाई 2021 तक DA पर लगाई रोक

चीन में मीडिया और इंटरनेट पर पूरी तरह से वहां की सरकार का कंट्रोल है. चीन एक बहुत बड़ा देश है. इसके बावजूद वहां की खबरें बाहर नहीं आती हैं. चीनी सरकार के ही सभी मीडिया हाउस हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी जान की बाजी लगाकर चीन में होने वाली घटनाओं की जानकारी को दुनिया के सामने रखते हैं. ऐसी ही एक चीनी महिला जेनिफर जेंग है.

यह भी पढे़ंःTablighi Jammat Case : रेड डालने फार्महाउस पहुंची क्राइम ब्रांच को नहीं मिला मौलाना साद

जेनिफर जेंग ने दावा किया है कि चीन के कई डॉक्टर और वैज्ञानिक काले पड़ गए हैं. चीनी सरकार की ओर से बनाए जा रहे वायरस पर ये डॉक्टर और वैज्ञानिक काम कर रहे थे. इनको संक्रमण हो गया और इनके चेहरे और शरीर के त्वचा काले पड़ गए. जेनिफर जेंग ने दो चीन के डॉक्टरों की तस्वीर सामने रखी है, जो अस्पतालों में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि इन लोगों को किसी वायरस से संक्रमण हुआ है, जिसे अब चीन की सरकार बना रही है.

ये दोनों डॉक्टर वुहान शहर के चीनी वायरस इंस्टीट्यूट में कार्य कर रहे थे. दोनों ने वुहान के कई अस्पतालों में भी काम किया है. सूत्रों की मानें तो नए किस्म के वायरस से इनके कई अंगों को नुकसान पहुंचा है और उसके चलते ये काले हो गए हैं. फिर भी यह दावा किया जा रहा है कि चीन नए किस्म के वायरस को बना रहा है.