logo-image

चीन में फिर कोरोना ने दी दस्तक, बीते दो वर्षों में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले 

चीन में कुल 526 मामले सामने आए हैं, जो कि बीते दो वर्षों में एक दिन में आए सबसे अधिक संक्रमण के मामले हैं. इतने मामले सामने आने के बाद उसकी कोविड जीरो नीति को झटका लगा है.

Updated on: 07 Mar 2022, 05:27 PM

highlights

  • चीन के किंगडाओ शहर में ओमिक्रॉन के 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं
  • नए मामले दर्ज किए गए हैं, इसके शिकार सभी छात्र बताए जा रहे हैं

बीजिंग:

चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in China) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चीन के वुहान शहर में एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आ चुके हैं. यहां पर कुल 526 मामलों की पुष्टि हुई है, जो कि बीते दो वर्षों में एक दिन में आए सबसे अधिक संक्रमण के मामले हैं. इनमें से 214 मरीज लक्षण वाले पाए गए थे और 312 मरीज बिना लक्षण के थे. चीन में इतने मामले सामने आने के बाद उसकी कोविड जीरो नीति को झटका लगा है. वहीं, चीन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आने के बाद से अन्य देश भी सतर्कता बरत रहे हैं. नागरिकों से कोरोना नियमों (Covid Guidlines) का पालन करने को कहा गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के किंगडाओ शहर में ओमिक्रॉन के 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इसके शिकार सभी छात्र बताए जा रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि यह चीन में इस साल के संक्रमण के एक दिन के  सबसे ज्यादा मामले हैं.

भारत में कोरोना के कितने मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी आंकड़ों के अनुसार सोमवार को देश में एक दिन में कोरोना के 4,362 नए मामले सामने आए हैं. यहां पर संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,29,67,315 तक पहुंच गई है. वहीं 66 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 5,15,102 तक पहुंच चुकी है. देश में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 54,118 हो गई है.
 
66 लोगों की मौत

देश में घटती कोरोना की दर के बीच रोजाना मरने वालों का आंकड़ा भी नीचे गिर गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में 66 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है. देश में कोरोना से कुल मौतों की संख्या 515102 तक पहुंच चुकी है.