logo-image

चीन ने समुद्री ग्रीष्मकालीन मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लागू करने वाली विशेष कार्रवाई समाप्त की

चीन ने समुद्री ग्रीष्मकालीन मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लागू करने वाली विशेष कार्रवाई समाप्त की

Updated on: 19 Sep 2021, 12:05 PM

बीजिंग:

इस साल गर्मियों में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के दौरान अवैध समुद्री मछली पकड़ने की गतिविधियों से लड़ने के लिए चाइना कोस्ट गार्ड (सीसीजी) द्वारा शुरू की गई एक विशेष कानून-प्रवर्तन कार्रवाई के महत्वपूर्ण परिणाम सामने आए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को सीसीजी का हवाला देते हुए बताया कि ऑपरेशन के दौरान विभिन्न स्तरों की सीसीजी एजेंसियों ने 5,200 से अधिक मछली पकड़ने वाले जहाजों की जांच की और अवैध मछली पकड़ने या कदाचार में शामिल 614 आपराधिक संदिग्धों को पकड़ लिया।

सीसीजी ने नोट किया, पिछले साल की तुलना में, इस साल कानून या नियमों के उल्लंघन में समुद्री उत्पादन गतिविधियों में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई और गर्मियों में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध बेहतर ढंग से लागू किया गया।

समुद्री मछली पकड़ने की स्थगन सितंबर तक साढ़े चार महीने तक चली।

विशेष कानून-प्रवर्तन कार्रवाई संयुक्त रूप से सीसीजी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय और कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय द्वारा शुरू की गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.