logo-image

कोरोना को 103 साल की बुजुर्ग महिला ने हराया, महज 6 दिन में बच गई 'जिंदगी'

103 साल की बुजुर्ग महिला ने ना सिर्फ कोरोना (Corona ) को हराया, बल्कि लोगों को संदेश भी दिया कि इस वायरस से ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है.

Updated on: 12 Mar 2020, 04:30 PM

दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona virus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की वजह से इस दुनिया को छोड़ चुके हैं. वहीं अब तक हजारों लोगों ने कोरोना को मात देकर खुद को फिट भी किया है. उसमें एक नाम 103 साल की बुजुर्ग महिला की भी है. बुजुर्ग महिला ने ना सिर्फ कोरोना को हराया, बल्कि लोगों को संदेश भी दिया कि इस वायरस से ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है.

चीन (china) के वुहान की झांग गुआंगफेंक कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस से बीमार हो गई थी. कोरोना वायरस पॉजिटिव पता लगते ही 103 साल की महिला को वुहान के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला ने नियमित रूप से अपना इलाज करवाया और महज छह दिन में पूरी तरह ठीक हो गई.

ठीक होने के बाद बुजुर्ग महिला को भेजा गया घर

झांग का इलाज कर रहे डॉक्टर जेंग युलान ने बताया कि उनमें कोई गम्भीर लक्षण नहीं देखने को मिले जिसके चलते वो जल्द ही ठीक हो गई. ठीक होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया.

इसे भी पढ़े:बिंदु राणा कपूर 42 कंपनियों में थीं निदेशक, सीबीआई की प्राथमिकी में नाम दर्ज

इम्यून सिस्टम वीक वालों को पकड़ रहा है कोरोना

कोरोना वायरस उन्हें ज्यादा पकड़ रहा है जिनका इम्यून सिस्टम वीक है. बुजुर्गों में यह ज्यादा फैल रहा है. इसके पीछे इम्यून सिस्टम काफी वीक होने की वजह है. इसलिए इनके रिकवरी करने में टाइम लगता है. लेकिन बुजुर्ग महिला इस उम्र में इतनी जल्दी ठीक होकर चली गई. वाकई उनके शारीरिक क्षमता को दाद देना होगा.

4 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से हुई मौत

चीन में कोरोना वायरस से 80 हजार से ज्यादा लोग पीड़िता हैं. जबकि पूरी दुनिया में इसकी संख्या एक लाख से पार चली गई है. जबकि चार हजार से ज्यादा लोगों की जिंदगी चली गई है.

और पढ़ें:Gold Price Today: दिल्ली में सोने का भाव 128 रुपये टूटा, चांदी में भी 302 रुपये का नुकसान

कोरोना की वजह से शेयर मार्केट धड़ाम

भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर फैला रहा है. अब तक 73 लोग कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे हैं. कोरोना वायरस के कहर से शेयर बाजार नहीं बच पा रहा है. भारतीय शेयर बाजारों में कोहराम मचा हुआ है. गुरुवार (12 मार्च 2020) को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 2,919.26 प्वाइंट की भारी गिरावट के साथ 32,778.14 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) भी 825.30 प्वाइंट की गिरावट के साथ 9,633.10 के स्तर पर बंद हुआ.